चर्चित राज्य

कांग्रेस के आखिरी गढ़ तक पहुंची मोदी लहर…15 साल का किला हो जाएगा ध्वस्त !

good news for the BJP in Odisha

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): देश की राजनीति में लगातार बदलाव हो रहा है। जिस तरह से बीजेपी राज्यों में अपना विस्तार कर रही है। और जिस तरह से वो जीत हासिल कर रही है उसके बाद बीजेपी विरोधियों में बेचैनी बढ़ गई है। ओड्शा और महाराष्ट्र के स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी की भारी सफलता के बाद अब यूपी चुनाव पर उसका असर पड़ना तय माना जा रहा है।

सियासी जानकार भी मान रहे हैं कि यूपी में बीजेपी बेहद मजबूत हालत में है। ऐसे में अब एक आंकड़ा निकल कर सामने आ रहा है जो बीजेपी के लिए काफी लकी माना जाता है।2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधऩ ने 300 का आंकड़ा पार किया था। यूपी में भी बीजेपी दावा कर रही है कि वो 300 सीट जीतेगी। सबसे खास बात ये है कि 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर जो सर्वे कराए गए हैं उनके मुताबिक अगर अभी चुनाव होते हैं तो बीजेपी को अपने दम पर 300 सीटें मिल सकती हैं। ये मोदी मैजिक का ही असर है। जनता के बीच मोदी की लोकप्रियता में तेजी ही आई है। मोदी लहर अभी भी जारी है।

यूपी इसलिए बेहद खास है क्योंकि ये देश का सबसे बड़ा चुनावी राज्य है। यहां पर लोकसभा की 80 सीटें हैं। ऐसे में यूपी में जीत से बीजेपू का मनोबल सातवें आसमान पर पहुंच जाएगा। पीएम मोदी की साख और बढ़ेगी। मोदी का चेहरा पूरे देश में सबसे लोकप्रिय चेहरा बन जाएगा। इसी के साथ दशकों से चली आ रही क्षेत्रीय दलों की सरकार का सिलसिला भी खत्म हो जाएगा। यूपी में बीजेपी अगर जीत जाती है तो इसका सीधा असर देश की सियासत पर पड़ेगा।

बीजेपी के तमाम विरोधी एक मंच पर आने के लिए मजबूर हो जाएंगे। इसी के साथ ये भी संभव है कि कई दल खुद को बीजेपी के साथ जोड़ना पसंद करें। ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि राजनीति में दो खेमों में से किसके साथ कौन खड़ा होता है। फिलहाल जो हालात दिखाई दे रहे हैं उस से एक बात तो साफ है कि बीजेपी अब राज्यों में भी अपनी स्थिति मजबूत कर रही है। यहां तक कि मणिपुर तक में बीजेपी की जीत की बात की जा रही है जहां पिछले 15 साल से कांग्रेस का राज रहा है।

Read Also : मोदी विरोधी बरखा दत्त भी बोल पड़ी यूपी में बनेगी बीजेपी की सरकार सेक्युलर हैरान !

Leave a Comment