Modi and trum announce

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा) : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। विश्व नेताओं की कतार में वो सबसे आगे खड़े दिखाई दे रहे हैं। ढाई साल के कार्यकाल के दौरान उन्होंने भारत की ऐसे देश के रूप में बनाई है जो विश्वशक्ति बनने की तरफ तेजी से अग्रसर है। ऐसे में दुनिया का हर बड़ा नेता भारत के साथ अपने संबंधों को सुधारने पर जोर दे रहा है। दुनिया के सभी बड़े देशों के साथ भारत के संबंध बेहद अच्छे हैं। जहां पर सत्ता परिवर्तन हो रहा है वहां के नए राष्ट्राध्यक्ष भी मोदी के साथ जुड़ने के लुए बेताब दिखाई दे रहे हैं।

अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प जिन्होंने सत्ता संभालने के साथ ही पूरी दुनिया को अपने फैसलों से चकित कर दिया है। ट्रम्प लगातार ऐसे फैसले ले रहे हैं जिससे उनकी छवि ऐसे नेता की बनती जा रही है जो फैसला लेने से पहले सोचता नहीं है। सख्त फैसले लेने में भी ट्रम्प पीछे नहीं हटते हैं। ट्रम्प ने नारा दिया था अमेरिका फर्स्ट। इस के तहत वो अमेरिका को फिर से पूरी दुनिया के लिए सपनों का देश बनना चाहते हैं।

कई जानकार मानते हैं कि ट्रम्प और मोदी के काम करने की शऐली एक जैसी है। राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रम्प ने मोदी से फोन पर बात भी की है। इसी के साथ वो चुनाव प्रचार के दौरान मोदी की तारीफ भी कर चुके हैं। भारत के प्रति ट्रम्प का नजरिया फिलहाल तो सकारात्मक दिख रहा है। अब पूरी दुनिया को मई का इंतजार है। मई में ट्रम्प मोदी से मिल सकते हैं। दुनिया के दो बड़े नेताओ की पहली मुलाकात काफी हंगामेदार होने की संभावना जताई जा रही है।

जानकारों के मुताबिक डोनल्ड ट्रम्प और नरेंद्र मोदी की मुलाकात के बाद दुनिया में शक्ति संतुलन बदलने के आसार दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि आतंकवाद को लेकर ट्रम्प ने जो रवैया अपनाया है वो भारत के लिए अच्छी बात है। वो लगातार इस्लामिक आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की बात कर रहे हैं। ऐसे में बहुत ज्यादा संभावना इस बात की है कि ट्रम्प नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के दौरान कुछ अहम फैसले ले सकते हैं। भारत और अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ साझा अभियान शुरू कर सकते हैं। ऐसा होता है तो ये पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी होगा। वहीं चीन की हड़क भी खत्म हो जाएगी।

Read Also : Video: डोनाल्ड ट्रम्प का विकराल रूप !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *