चर्चित राज्य

इस महिला पर बनी फिल्म ने कमाए 100 करोड़, हालत देख दंग हो जाएंगे

टॉयलेट एक प्रेम कथा अनीता नर्रे

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): आज कल फिल्मों की कहानियां बदल रही हैं। उन विषयों पर फिल्म बन रही हैं जिन पर पहले कोई सोच नहीं पाता था। इसी कड़ी में हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा रिलीज हुई थी। इस फिल्म में गांवों में खुले में शौच की समस्या को उठाया गया है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करते हुए 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। क्या आप जानते हैं कि अक्षय कुमार की ये फिल्म एक रियल महिला की कहानी पर आधारित है। उस महिला का नाम है अनीता, फिल्म ने भले ही 100 करोड़ कमा लिए हों, लेकिन अनीता की जिंदगी में कोई बदलाव नहीं आया है।

फिल्म में अनीता की जिंदगी के कई हिस्सों को दिखाया गया है। टॉयलेट एक प्रेम कथा मं दिखाया गया घर एकदम अनीता के घर की तरह ही है। खेत में बने अनिता के कच्चे मकान में छत, दीवार और फ्लोर भी मिट्टी और पत्थरों से मिलकर बना है। हालांकि अनीता का टॉयलेट पूरी तरह से पक्का है। अनिता अपनी दो बेटियों और पति के साथ रहती है। घर की रसोई भी मिट्टी और पत्थरों की बनी हुई है, बारिश के दिनों में जहां सीलन लग जाती है। फिल्म रिलीज होने के बाद अनीता का परिवार बैतूल के सिनेमाघर मं फिल्म देखने पहुंचा था। सिनेमाघर के मैनेजर ने अनीता का स्वागत किया और उनका सम्मान किया।

टॉयलेट एक प्रेम कथा के बरे में अनीता नर्रे का कहना है कि फिल्म काफी अच्छी बनी है। फिल्म खत्म होने के बाद जब हम सीट से उठ ही रहे थे कि देखा मेरी तस्वीर के साथ स्टोरी भी बताई जा रही थी। अनीता ने कहा कि जैसे ही उन्होंने अपनी तस्वीर परदे पर देखी तो उनके रोंगटे खड़े हो गए। समझ नहीं आ रहा था कि ये क्या हो रहा है। अनीता ने कहा कि उनको उम्मीद नहीं थी कि उनकी कहानी को परदे पर इस तरह से दिखाया जाएगा। शादी के बाद अनीता अपने ससुराल आई तो यहां पर शौचालय नहीं था जिसके बाद उन्होंने घर ही छोड़ दिया। उनके इस कदम की सराहना सुलभ इंटरनेशनल ने भी की थी।

फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा की रिलीज से पहले विवाद भी हो गया था। दरअसल ये विवाद एग्रीमेंट को लेकर था। फिल्म के डायरेक्टर और एक्ट्रेस अनीता के गांव पहुंचे थे। उन्होंने अनीता को 5 लाख रूपये देकर एग्रीमेंट साइन करने को कहा था। अनीता के पति ने एग्रीमेंट पर साइन करने से इंकार करते हुए रॉयल्टी की मांग कर दी थी। हालांकि कुछ दिनों तकर अनीता के पति को मनाने के बाद वो मान गए थे। कुल मिलाकर अनीता के जीवन पर बनी फिल्म 100 करोड़ कमा चुकी है। लेकिन अनीता आज भी अपने उसी कच्चे मकान और पक्के टॉयलेट के साथ जिंदगी जी रही हैं।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment