Hindi राज्य

महागठबंधन में दिखने लगे दरार के संकेत, नीतीश के बजाय मोदी का बचाव कर रहें लालू

Lalu Yadav defending Modi

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा) : विरोधियों के बदल रहे हैं सुर। हमेशा मंहगाई को ले कर केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लेने वाले लालू प्रसाद यादव ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों पर मोदी सरकार का बचाव किया हैं।

लालू यादव ने कहा की पेट्रोलियम की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार से तय होता हैं। सरकार नहीं तय करती। जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत कम होगी तो यहाँ भी खुद-ब-खुद कम हो जायेगी। जितनी खपत दुनिया में पेट्रोल की है उतना उत्पादन नही होता। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल पर कई तरह के एक्साइज़ ड्यूटी और टैक्स लगाने होते। केंद्र सरकार भला कितनी सब्सिडी दे।

पेट्रोलियम पदार्थों को ले कर लालू प्रसाद यादव के द्वारा मोदी सरकार का समर्थन करना चौकाने वाली बात हैं। इसी मंहगाई को मुद्दा बना कर लालू प्रसाद ने बिहार विधान सभा चुनाव में केंद्र की भाजपा सरकार को घेरा था। वे अक्सर मंहगाई को ले कर मोदी सरकार पे वार करते रहे हैं।

पिछले दिनों नीतीश और लालू का तनाव खुल के सामने आया था, जिसके बाद लालू का यूं पलट जाना, बिहार की राजनीति में अलग ही संकेत दे रहा है. लालू के मोदी बचाव ने महागठबंधन की दरार सामने आ चुकी है. कहा जा रहा है कि लालू के इस स्टैंड पर नीतीश नाराज हैं, अगर नीतीश खुले मंच से अपनी नाराजगी जताते हैं तो लालू को महागठबंधन से निकलने का रास्ता मिल जाएगा और लालू ऐसा ही चाहते भी हैं.

Leave a Comment