राज्य राष्ट्रीय

लालू यादव और बाबा रामदेव बनेंगे समधी, उलट जाएंगे सारे सियासी समीकरण !

lalu yadav will be father-in-law of Ramdev

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा): दोस्ती को रिश्तेदारी में बदलने वाली बात तो हम सब ने सुनी हैं। पर दुश्मनी को रिश्तेदारी में बदलने की बात आपको भी हैरत में डाल देगी। हम बात कर रहे हैं RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव और योग गुरु बाबा रामदेव की रिश्तेदारी की। आजकल देश की राजनीति में ये रिश्तेदारी की खुश्बू बिहार से आ रही हैं।

लालू प्रसाद यादव और बाबा रामदेव की बढ़ती नजदीकी इस बात की ओर इशारा कर रहे। सूत्रो के अनुसार दोनों के बीच इस बारे में कई बार बातें हो चुकी हैं। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई हैं।

सूत्रों के मुताबिक बाबा रामदेव अपनी भतीजी की शादी RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और Health Minister तेज प्रताप यादव से करना चाहते हैं। इसके अलावा BJP नेता भूपेंद्र यादव लालू यादव के छोटे बेट और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ रिश्ता जोड़ना चाहते हैं।

सूत्रो की बात अगर सही निकली। और ये रिश्तेदारी हुई तो ये बिहार की राजनीति में भारी उलट फेर के आसार हैं।
UP चुनाव के नतीजे बिहार में महागठबंधन को कमजोर कर सकता हैं। ऐसे में लालू यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव को CM की कुर्सी पर बिठाना चाहेंगे। एक तरफ बाबा रामदेव BJP के करीबी हैं तो दूसरी ओर बिहार में लालू यादव और नीतीश कुमार एक दूसरे के साथ सहज नहीं हैं।

Read also : लालू और नीतीश में ठनी, यूपी चुनाव लड़ने को लेकर जंग

एक तरफ नये रिश्ते बनने की सुगबुगाहट और दूसरी ओर पुरानी दोस्ती में दरार आगे-आगे देखे ये रिश्तों के बदलते समीकरण देश और बिहार की राजनीति में क्या गुल खिलाते है?

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment