नितीश-लालू

नितीश-लालू

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा) : बिहार की नीतीश सरकार पर पहला बड़ा आरोप लग रहा है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि लालू यादव और उनके बेटों ने मिट्टी घोटाला किया है। उन्होंने चारा घोटाले के बाद मिट्टी घोटाले का आरोप लगाया है। जेडीयू नेता पर मिट्टी घोटाले का आरोप लगाया है। पहले आपको मामला बता देते हैं। पटना में बिहार के सबसे बड़े मॉल का निर्माण हो रहा है। ये निर्माण अब विवादों में आ गया है। बीजेपी नेता सुशील मोदी ने मॉल के निर्माण को लेकर लालू समेत उनके दोनों बेटों पर निशाना साधा।

बता दें कि इस मॉल का निर्माण आरजेडी विधायक अबू दोजाना करा रहे हैं उन पर आरोप है कि उन्होंने बिना टेंडर ही मॉल की मिटटी पटना के चिड़ियाघर को बेच दी। मोदी ने कहा कि ये एक घोटाला है और नीतीश कुमार को इसकी जांच करानी चाहिए। बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि जिस जू में मिट्टी भेजी गई वहां पर मिट्टी की जरूरत नहीं थी। लेकिन शॉपिंग मॉल की मिट्टी को ठिकाने लगाना था इसलिए 90 लाख का टेंडर दिया गया। सुशील मोदी ने कहा कि 2008 में ललन सिंह ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर आरोप लगाया था कि रेलवे के दो होटल हर्ष कोचर को दे दिये गये हैं और उसके बदले में पटना के सगुना मोड़ के पास दो एकड़ जमीन दी गई थी।

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा कि डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी चलाई जा रही है। इस कंपनी में तीन लोग डायरेक्टर हैं। ये चन्दा यादव, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव हैं। मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से बिहार में लगातार घोटाले हो रहे हैं। अब बीजेपी मांग कर रही है कि इस मामले की जांच कराई जाए और संबंधित लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाए।

पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि लालू यादव के परिवार ने अपने ही मॉल की मिट्टी को अपने ही विभाग को बेचकर 90 लाख रूपये कमा लिए हैं। लालू यादव के दामन पर चारा घोटाले का आरोप लगा है। अब उन पर और उनके बेटों पर फिर से आरोप लग रहा है। सीएम नीतीश के लिए समस्या ये है कि वो लालू के खिलाफ कुछ बोल नहीं सकते हैं। उनके समर्थन से सरकार चल रही है। वहीं जानकारों का ये भी कहना है कि इस आरोप के बाद नीतीश और लालू के बीच की दूरियां और बढ़ सकती हैं। इस घोटाले के सहारे नीतीश लालू पर हमला कर सकते हैं।

Read Also : तेजस्वी बनेंगे बिहार के नए मुख्यमंत्री..राबड़ी देवी ने कर दिया नीतीश के साथ खेला !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *