चर्चित राज्य

दिल्ली के सीएम बनेंगे कुमार विश्वास, 34 विधायकों ने दिया समर्थन, केजरीवाल का पत्ता साफ !

Kumar viswas CM of Delhi 34 MLAs give support

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): दिल्ली की राजनीति से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। लगातार हो रही हार से अब पार्टी नेतृ्त्व पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पार्टी ने चुनाव हारने के बाद ईवीएम पर आरोप लगा दिया। अब केजरीवाल ये मान रहे हैं कि उनसे गलतिया हुई हैं और वो उन गलतियों को दूर करने की कोशिश करेंगे। लेकिन शायद बहुत देर हो गई है। अब जो खबर हम आपको बताने वाले हैं वो बेहद ही चौंकाने वाली है। कुमार विश्वास दिल्ली के सीएम बन सकते हैं। इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं।

कुमार विश्वास के पक्ष में 34 विधायकों ने केजरीवाल से इस्तीफा मांगा है। इन विधायकों ने कुमार विश्वास को अपना समर्थन दिया है। इस बारे में बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने एक ट्वीट किया है। बग्गा ने ट्वीट करके लिखा है कि आप के 34 विधायक चाहते हैं कि कुमार विश्वास दिल्ली के सीएम बनें। इन सभी ने केजरीवाल से इस्तीफा मांगा है।इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में मुख्यमंत्री के पद पर विश्वास को बिठाया जा सकता है। बता दें कि विश्वास लगातार पार्टी की नीतियों को लेकर सवाल उठा रहे हैं।

वहीं कुमार विश्वास ने भी कहा है कि अगर पार्टी उन्हे जिम्मेदारी देगी तो वो पूरी ईमानदारी से निभाएंगे। कुमार विश्वास ने ये बाद पार्टी संय़ोजक पद के लिए कही है। अब इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि केजरीवाल से संयोजक का पद भी लिया जा सकता है। इन सभी के अलावा पार्टी के सामने कई और चुनौतियां भी हैं। पार्टी के 21 विधायकों पर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का केस चल रहा है। इस मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है। आप के 21 विधायकों पर फैसला कभी भी आ सकता है। राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद इनकी सदस्यता कभी भी जा सकती है।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 सीटें मिली थी। राजौरी गार्डन की सीट वो पहले ही हार चुके हैं। बवाना से आप विधायक वेद प्रकाश ने अपने पद से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

संदीप कुमार और आसिम अहमद को पार्टी से निकाला जा चुका है। तिमारपुर से विधायक पंकज पुष्कर पहले से ही बगावती तेवर अपनाए हुए हैं और योगेंद्र यादव कैंप के माने जाते हैं। इन हालातों में अगर आप के 21 विधायकों की सदस्यता जाती है तो पार्टी के पास केवल 40 विधायक बचेंगे।

Read Also : कुमार विश्वास ने कहा भाड़ में जाए आम आदमी पार्टी !

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment