राज्य

पंजाब में हार से AAP में भगदड़…कुमार विश्वास ने उठाया ‘राष्ट्रवादी कदम’ !

कुमार विश्वास ने उठाया ‘राष्ट्रवादी कदम’ !

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा):  दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने काफी कम समय में सफलता की सीढ़ियां चढ़ी हैं। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने के बाद आप के सपने भी बड़े हो गए थे। दिल्ली छोड़ वो राष्ट्रीय राजनीति में खुद की भूमिका देखने लगी थी। यही कारण था कि दिल्ली से किए वादे पूरे करने के बजा केजरीवाल पंजाब और गोवा में चुनाव की तैयारी में जुट गए। आप के विरोधियों ने कहा कि दिल्ली से किए वादे निभाएं, सोशल मीडिया पर भी केजरीवाल की जमकर आलोचना हुई।

आलोचना होने के बाद भी केजरीवाल पर कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने पंजाब और गोवा में चुनाव लड़ा। चुनाव के नतीजे केजरीवाल को कड़वी सच्चाई का आईना दिखा रहे हैं। पंजाब में बहुमत का दम भरने वाली आप को केवल 22 सीटें मिली हैं। वो कांग्रेस को सरकार बनाने से नहीं रोक पाई। वहीं गोवा में तो आप का हाल और खराब हुआ। गोवा में आम आदमी पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली। इसके बाद आम आदमी पार्टी में हलचल और भगदड़ दोनो शुरू हो गई है।

आप की हार के बाद सबसे पहला बयान सामने आया कुमार विश्वास का। कुमार विश्वास ने एक ट्वीट के जरिए हार को स्वीकार किया। उसी के साथ विश्वास ने ऑफ द रिकॉर्ड ये भी कहा है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में बिना कुछ किए पंजाब और गोवा में चुनाव लड़ने पहुंच गई। दिल्ली वालों के साथ एक तरह से धोखा किया है केजरीवाल ने। साफ है कि पंजाब और गोवा की हार ने केजरीवाल को सबक दिया है कि राष्ट्रीय राजनीति में उनके लिए कोई जगह नहीं है।

मगर जो सबसे चौंकाने वाली बात निकल कर सामने आ रही है उसके मुताबिक बहुत जल्द कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी का दामन छोड़ सकते हैं। विश्वास की भूमिका पार्टी में लगातार कम होती जा रही है। केजरीवाल का विरोध करने वाले नेताओं के नाम पर विश्वास ही बचे हैं आप में। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कुमार विश्वास बहुत जल्द राष्ट्रवादी विचारधारा की पार्टी के साथ जुड़ सकते हैं। अब आप इस बात का अंदाजा लगाइए कि वो राष्ट्रवादी पार्टी कौन हो सकती है।

Read Also : कुमार विश्वास ने दिया केजरीवाल को झटका…बीजेपी बोली…सही मौका है

Leave a Comment