Hindi अजब गजब विज्ञान

पढ़िए दुनिया के सबसे Safe घर के बारे में, परमाणु बम का भी नहीं होगा असर

world-safe house by atomic bomb

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा): हर किसी का एक सपनों का आशियाना होता हैं। जिसे वो हमेशा सुरक्षित और आबाद देखना चाहता हैं। इसलिए जब कोई घर खरीदता या बनवाता हैं तो सबसे ज्यादा जिस चीज पें ध्यान देता है वो हैं घर का सिक्योरिटी सिस्टम। प्राकृतिक आपदा हो या कोई और खतरा हम हमेशा अपना घर सुरक्षित रखना चाहते हैं।

हम ऐसा घर चाहते है जो हर खतरे में अडिग खड़ा रहे। यह सोच सिर्फ हम भारतीयों की नहीं वरन् दुनिया के हर देश के लोगों की होती हैं।
Poland के वारसा में रहने वाले एक व्यक्ति ने जब अपना आशियाना बनाने की सोची। तब उसने Poland की जानी मानी आर्टीटेकचर कंपनी फॉर्म KWK Proms से contact किया। और उनसे maximum security home की Demand की।

उसकी इस Demand को KWK Proms ने चुनौती के रूप में लिया। इस company ने उसके बाद जो घर बनाया। वो क्लाइंट की डिमांड से भी ज्यादा सुरक्षित घर का निर्माण किया। इतना सुरक्षित घर की इस घर को विश्व के सुरक्षित घर का खिताब मिला।
इस घर की सबसे बड़ी Quality है की एक बटन दबाते ही यह घर अभेध् किला या कंक्रीट के बने क्यूब के रूप में दिखता हैं। इस मोड में कोई भी इस घर में प्रवेश नहीं कर पाता। यह घर चारों ओर से कंक्रीट से बनी दीवार से ढ़क जाता हैं।

अगर इस घर के security system की बात की जाये तो एक बटन दबते ही इसके सारे दरवाजे सील हो जाते हैं। यह घर Locked mode में चला जाता हैं। windows, doors सभी कंक्रीट की दीवारों से cover हो जाते हैं। इस mode में इस घर में जाने के लिए second floor के ब्रिज का यूज कर सकते हैं। वो भी मकान मालिक चाहे तो। कंक्रीट के अलावा मेटल शटर इस घर को extra सुरक्षित रखते हैं।

इस मजबूत और सुरक्षित घर का इंटीरियर भी बहुत खूबसूरत हैं। KWK proms company ने इस घर की सुरक्षा के साथ साथ इस घर को खूबसूरत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। Open mode में यह घर मूविंग वॉल्स और शर्ट्स स्लाइड हो जाते हैं। windows खुल जाते हैं। घर के बाहर एक खूबसूरत सा swimming pool हैं जो कभी भी cover नहीं किया जाता।

Open mode में तो यह simple घरों की तरह ही दिखता हैं। पर closed mode में आते ही यह अभेध् किला बन जाता है। जिसे भेद पाना किसी के वश में नहीं।
closed mode में यह घर एक बंकर बन जाता हैं। KWK Proms के अनुसार यह घर ना केवल प्राकृतिक आपदा से निपटने में सक्षम हैं बल्कि यह परमाणु बम के खतरे से भी बेअसर हैं।

Leave a Comment