जरूर पढ़ें: अगर आपका या आपके करीबी का नाम R अक्षर से शुरू होता है

r

r

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति का नाम उसकी पहचान के साथ साथ उसके व्यक्तित्व और स्वाभाव को भी दर्शाता है, ऐसे में ये जानना जरूरी है की जिस अक्षर से आपका नाम शुरू होता है, उससे आपके स्वाभाव पर क्या असर पड़ता है. आज आपको बताएंगे की अगर आपका नाम R अक्षर से शुरू होता है तो उससे क्या फर्क पड़ता है.

#जिन लोगो का नाम R अक्षर से शुरू होता है वो काफी मेहनती होते हैं. ऐसे लोगो का मानना होता है सफलता के लिए आखिरी रास्ता मेहनत का ही होता है. ये किसी भी शॉर्ट कट के बजाय मेहनत के रास्ते को चुनते हैं. ये अपना काम तय समय से पहले करने में भरोसा रखते हैं.

# R अक्षर नाम से शुरू होने वाले नाम के लोग दोस्ती पर खासा भरोसा रखते हैं. ऐसे लोग दोस्तों के साथ तालमेल बिठाने में माहिर होते हैं. हर मुश्किल वक़्त में ये लोग दोस्तों के साथ खड़े रहते हैं. दोस्ती के लिए सब कुछ कुर्बान करने वालों का नाम R से शुरू होता है.

R

# अगर आप किसी को अपने कामों में उलझा हुआ पाते हैं, तो उनसे आप बिना किसी जानकारी के पूछ सकते हैं की क्या आपका नाम R से शुरू होता है. ये हर वक़्त किसी खास टारगेट को पूरा करने की कोशिश में लगे रहते हैं.

# जिन लोगों का नाम R अक्षर से शुरू होता है वो सच बोलने में माहिर होते है, इनकी इस आदत के कारण लोग इनसे प्यार भी करते है और नफरत भी. ऐसे नाम वाले लोग सामने वाले का झूठ भी बड़ी आसानी से पकड़ लेते हैं.

# R अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग सुन्दर पाए जाते हैं. अपने लुक्स और पहनावे का विशेष ध्यान रखते हैं. वैसे इनका पहनावा कैसा भी हो, ये हमेशा आकर्षक लगते हैं. एक और खास बात है, की R अक्षर वाले नाम के लोग भरपूर रोमांटिक होते हैं.

#R अक्षर वाले नाम के लोग बेहतरीन पति बनते हैं, इसलिए महिलाओं की पहली पसन्द R अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं.