राज्य

गोवा में होगा बहुत बड़ा उलटफेर…केजरीवाल और AAP चौंका देंगे सबको

Aap in goa will give a surprise

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा): साल 2017 कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। केंद्र की मोदी सरकार ने सियासत के कई नियम बदल डाले हैं।

इन्ही बदलते समीकरणों के बीच इस साल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पहला चरण 4 फरवरी से शुरू हो रहा है। गोवा और पंजाब जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में 4 फरवरी से मतदान होने वाला है। बात करते हैं गोवा की। गोवा में वर्तमान में बीजेपी की सरकार है। सत्ता वापसी के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी है। लेकिन इस बार मुकाबला बीजेपी के लिए आसान नहीं है।

गोवा में बीजेपी को टक्कर देने के लिए इस बार आम आदमी पार्टी है। दिल्ली में बीजेपी को मोदी लहर के बाद भी करारी शिकस्त देने वाली आम आदमी पार्टी ने गोवा में भी अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज करा दी है। आप मुखिया अरविंद केजरीवाल ने गोवा में प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। दरअसल गोवा में आम आदमी पार्टी ने लोगों के सामने ईमानदार विकल्प मुहैया कराया है। इसी को देखते हुए कहा जा रहा है कि इस बार गोवा के नतीजे चौंकाने वाले हो सकते हैं।

गोवा को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। लेकिन इस बार बीजेपी के लिए अपना गढ़ बचाना मुश्किल हो सकता है। चुनाव से पहले जितने भी सर्वे हुए हैं उनके मुताबिक मामला 50-50 का दिख रहा है। कुछ सर्वे में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है तो कुछ में आम आदमी पार्टी का जलवा दिखाई दे रहा है। आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले अपना आंतरिक सर्वे कराया है। इस सर्वे के मुताबिक पार्टी को गोवा में 40 में से 26 सीटें मिलती दिख रही हैं।

आम आदमी पार्टी के आंतरिक सर्वे के नतीजे बीजेपी के लिए खतरनाक संकेत दे रहे हैं। पहले से ही कहा जा रहा था कि गोवा के नतीजे बीजेपी के लिए चौंकाने वाले हो सकते हैं। एक तरफ केजरीवाल ने पूरी ताकत गोवा और पंजाब में लगा रखी है। जो संकेत फिलहाल मिल रहे हैं उस से साफ दिख रहा है कि गोवा बदलाव के लिए अंगड़ाई ले रहा है। असली नतीजे तो चुनाव के बाद पता चलेंगे लेकिन एक बात साफ है कि आम आदमी पार्टी ने कम समय में ही गोवा में बीजेपी के सामने कड़ी चुनौती पेश कर दी है।

Leave a Comment