Hindi टैकनोलजी राष्ट्रीय

Jio का “आधार” डगमगाया क्यों हैं ?

jio ka aadhar dagmagaya

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा) : मुकेश अम्बानी ने reliance इंडस्ट्रीज की सालाना बैठक में reliance jio sim को कई शानदार offer के साथ लॉन्च किया। jio ने आते ही तहलका मचा दिया। हर कोई बस यही जानना चाह रहा था की आखिर jio की sim को खरीदे कहाँ से, इसे activate कैसे किया जाय और ये कहाँ मिलेगा। jio sim को पाने के लिये कौन कौन से documents चाहिए।

jio sim को लॉन्च करते हए मुकेश अम्बानी ने कहा था की अगर आपके पास आधार कार्ड है तो आप किसी भी jio store से 15 min में jio sim पा सकते हैं।

अगर आपके पास आधार कार्ड नहीं हैं तो आपको को एक ID proof, a address proof, passport size फोटो देनी होगी। आपको इन documents की xerox copy दुकान में जमा करनी होगी। उसके बाद आपको store में एक registration फॉर्म fill करना होगा। साथ में original documents ले जाये। प्रक्रिया पूरी होते ही आपको jio sim मिल जायेगा। लेकिन, अब ऐसा देखने को नहीं मिल रहा। jio की बढ़ती popularity के साथ ही jio sim मिलने के conditions भी change हो रहे।

आज-कल jio से जुड़ी एक नई बात सुनने को मिल रही। Customerजब स्टोर पर जाते हैं तो आधार कार्ड को मान्यता नहीं मिल रही। Reliance का आधार नहीं ये बातें सुनने को मिल रही। आधार कार्ड के base पर आप jio sim नहीं पा सकते। आधार कार्ड किसी भी state का हो पूरे India में सर्वमान्य हैं। लेकिन, jio के मामले में ऐसा नहीं हैं। jio के लिये store जाने वाले Customer को यह बोला जा रहा हैं की आप का आधार कार्ड other state का हैं तो आपको यहाँ jio नहीं मिल सकता।

इससे Customer में confusion की सी स्थिति बन रहीं की आखिर आधार कार्ड पूरे भारत का हैं तो Reliance का आधार क्यूँ नहीं।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment