iphone charge with fire

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): आपके पास स्मार्टफोन हैं तो सबसे बड़ी समस्या उसके चार्जिंग को लेकर होती है। फर्ज करिए कि आप कहीं घूमने गए हुए हैं और अपना चार्जर भूल गए हैं तो फोन को चार्ज करना मुश्किल हो जाता है। किसी से चार्जर मांगना तो और फजीहत का काम लगता है। सोशल मीडिया पर मजाक भी होता रहता है कि आप किसी से उसकी किडनी मांग लो लेकिन चार्जर मत मांगो। खास तौर पर अगर आपके पास iPhone है तो ये समस्या और बढ़ जाती है। आईफोन का चार्जर हर किसी के पास तो होता नहीं है।

ऐसे में आईफोन को चार्ज करना बड़ी समस्या बन जाता है। अब इस समस्या का समाधान सामने आया है। ये समाधान एप्पल की तरफ से नहीं बल्कि जुगाड़ टेक्नोलॉजी से आया है। जी हां ये तो आप जानते ही हैं कि दुनिया में कितने जुगाड़ू लोग भरे हुए हैं. हम हिंदुस्तानी तो वैसे ही जुगाड़ू होते हैं। हर काम में जुगाड़ खोज लेते हैं। ऐसे में आईफोन क्या चीज है। तो आईफोन को चार्ज करने का एक नया तरीका सामने आया है। इसके लिए आपको केवल आग चााहिए। जी हां अब आपको आईफोन आग से चार्ज हो सकता है।

इसके लिए आपको अपना आईफोन आग में नहीं डालना है। बल्कि इसके लिए एक यूएसबी पोर्ट आया है। जिसकी मदद से आप आग के जरिए अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं। आईफोन को आग से चार्ज करने के​ लिए एक बेहद ही अनोखे यूएसबी डिवाइस को इजाद किया गया है जिसका नाम है फ्लेमस्टोवर यूएसबी। इस फायर चार्जर के बारे में यूट्यूबर जॉनाथान मॉरिशन ने पूरी जानकारी दी है और वीडियो के माध्यम से इसका प्रदर्शन भी किया है। वीडियो देखकर आपको न सिर्फ ये ताज्जुब होगा ​कि ये चार्जर आईफोन को चार्ज कर रहा है बल्कि यह काफी तेजी से आईफोन को चार्ज कर रहा है। अब आपके मन में ये सवाल खड़ा हो रहा होगा कि आखिर आग से आईफोन कैसे चार्ज हो सकता है।

इसके लिए एक चौड़ी से पत्ती को आग में डाला गया है जो थर्मल एनर्जी को क्रिएट है। इस पावर को वो जेनरेटर में ट्रांसफर करता है। वहीं आगे एक बर्तन में पानी होता है जो जेनरेटर को ठंडा करता है। ये चार्जर इतनी बिजली पैदा कर देता है कि आप आईफोन को चार्ज कर सकें। इस बारे में यूट्यूबर जोनाथन का कहना है कि वो उन जगहों पर भी स्मार्टफोन को चार्ज करने में सक्षम हैं जहां पर कुछ नहीं होता है। तो बताइए इस से ज्यादा आपको क्या चाहिए। आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट चलता रहे और आपका फोन चार्ज रहे। यही तो आजकल के युवाओं को चाहिए। क्योंकि उनकी दुनिया ही स्मार्टपोन के इर्द गिर्द सिमट कर रह गई है। तो अगली बार अगर आपका आईफोन डिस्चार्ज होने लगे और आपके पास चार्जर न हो तो आप जानते हैं कि आपको क्या करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *