खेल चर्चित

ये इंडियन क्रिकेटर शादी से पहले ही बन गया था बाप

vinod kambli

हिंदुस्तान में क्रिकेट किसी धर्म से कम नहीं है, यहाँ क्रिकेटर्स की ज़िन्दगी स्पोर्ट्स पर्सन कम और सेलिब्रिटी की तरह ज्यादा होती है. आम आदमी में इस बात की जबरदस्त दिलचस्पी होती है की क्रिकेटर्स की ज़िन्दगी में क्या कुछ चल रहा है. आज हम आपको ऐसे ही क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी शुरुआत तो शानदार हुई थी लेकिन चकाचौंध में रास्ता भटक गए, जी हाँ हम बात कर रहे हैं पूर्व क्रिकेटर और सचिन के जिगरी दोस्त विनोद कांबली की.

कांबली ने अपने करियर की शुरुआत सचिन तेंदुलकर के साथ ही की थी. सचिन ने जहां खुद को क्रिकेट का भगवान बना लिया, तो वहीं कांबली का करियर 17 टेस्ट मैचों और 104 वन डे मैचों तक ही सिमट कर रह गया. कांबली ने वन डे में 2477 रन बनाए हैं जिसमे 2 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में भी प्रदर्शन चौकाने वाला नहीं था. 17 टेस्ट मैचों में 54 की औसत से 1084 रन बनाये, जिसमें 227 उनका सर्वश्रेष्ठ है.

vinod kambli

क्रिकेट में कांबली का ग्राफ लगातार गिरता दिखाई दिया. विनोद कांबली क्रिकेट से ज्यादा चीज़ों में भी इन्वॉल्व होने लगे, उनके किस्से अख़बारों और टीवी न्यूज़ में आने लगे. क्रिकेट की बुलंदियां उनके कदमो को भटका रही थी. 1991 में करियर की शुरुआत की थी लेकिन 1995 में ही उनके अंदर बाहर होने का सिलसिला  शुरू हो चूका था. कांबली ने अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ 1995 में खेल था तो वही आखिरी वन डे 2000 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, लेकिन बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सन्यास 2009 में लिया था.

vinod kambli

निजी जिंदगी में भी कांबली का ऐसा ही कुछ प्रदर्शन रहा. उनकी पहली शादी नोएला लुइस से हुई थी, लेकिन जल्द ही तलाक भी हो गया, इसके बाद कांबली का आंद्रा हैवट नाम की महिला मॉडल से अफ़ेयर हुआ, अभी चर्चाएं चल ही रही थी की आंद्रा ने एक बेटे को जन्म दिया, बेटे के पैदा होने के बाद कांबली और आंद्रा ने शादी कर ली. एक वक़्त में कांबली को सचिन का बेस्ट फ्रेंड माना जाता था लेकिन आज दोनों के बीच काफी दूरियां हैं.

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment