बिज़नेस राष्ट्रीय

हर भारतीय के खाते में सरकार डालेगी रकम !

indian government will deposit money in all bank account holder

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा):  प्रधानमंत्री मोदी ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया और घोषणा कि 8 nov रात 12 बजे से 500 और 1000 के पुराने नोट बन्द कर दिए जायेंगे। इसके बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया। पूरा देश में जनता ATM और बैंक के बाहर लाइन में नजर आने लगे। अब बताया जा रहा हैं कि मोदी जल्द ही एक और बड़े फैसले का एलान मोदी सरकार करने वाली हैं। जो पूरे भारतवासियों के लिए खुशखबरी साबित होगी। बताया जा रहा हैं कि सरकार हर देशवासी के खाते में रूपये डालने जा रही हैं। साथ ही ये भी कहा जा रहा हैं कि सरकार के द्वारा महज घोषणा करने भर की देर हैं। सरकार द्वारा इसके लिए प्लान तैयार किया जा चुका हैं।

सूत्रों के अनुसार 500 रूपये से इस योजना की शुरुआत हो सकती हैं। इस योजना में अमीर और गरीब में फर्क नहीं किया जायेगा। कहा तो ये भी जा रहा है कि आने वाले बजट में इस फैसले पर आखिरी मोहर लग सकती है। देश भर के करीब 20 करोड़ लोगों को इस योजना का लाभ मिल सकता हैं।

इस योजना को तैयार करने में मुख्य योगदान लंदन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गाय स्टैंडिंग का हैं। प्रोफेसर स्टैंडिंग के अनुसार मोदी सरकार से जुड़े एक बड़े शख्स ने दावा किया हैं कि आने वाले बजट में इस योजना को लागू किया जा सकता हैं। सरकार इसे अलग-अलग फेज में लागू कर सकती हैं।

प्रोफेसर गाय के अनुसार ये योजना नोटबन्दी से पूरी तरह अलग हैं। इसका नोटबन्दी से कोई लेना देना नहीं। नोटबन्दी के बाद जो रुपया सरकार के पास आया हैं वो रुपया इस योजना में उपयोग में लाया जा सकता हैं। प्रोफेसर गाय का कहना हैं कि अगर पीएम मोदी इस योजना को लागू करते हैं तो इससे गरीबों को बहुत फायदा पहुँचेगा। इसके साथ ही उन्होंने नोटबन्दी को भी गरीबों के हित में बताया। कुल मिलाकर कहा जा सकता हैं कि पीएम जल्द ही देशवासियों को खुशखबरी दे सकती हैं।
एक बात और ये हैं कि सभी को आधार नंबर से जोड़कर इस योजना का क्रियान्वयन किया जायेगा।
प्रोफेसर गाय ने अनुसार आगामी बजट में उनकी रिपोर्ट को शामिल किया जा सकता हैं। आने वाले बजट में ये फैसला हिंदुस्तान के इतिहास बदलने का काम कर सकता हैं।
तो अब आप इंतजार करे, जल्द ही हो सकता हैं मोदी सरकार का ऐतिहासिक ऐलान जो ले कर आ सकती हैं आपके लिए खुसखबरी।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment