चर्चित राष्ट्रीय

देर रात सेना का ताबड़तोड़ एक्शन…जहन्नुम भेजे गए 6 पाकिस्तानी आतंकी

army, आतंकी, सेना

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): कश्मीर घाटी में सेना का पराक्रम जारी है। पाकिस्तान के आतंकी जो घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं उनको यमराज के पास पहुंचाया जा रहा है। भारत में आतंक फैलाने के मकसद से आतंकियों को भेजने वाला पाकिस्तान ये बात समझ ले। अब भारत में घुसपैठ करने से पहले भारतीय सेना के जवानों की गोली खानी पड़ती है। पिछले कुछ दिनों के दौरान घाटी में सेना ने लगभग 40 आतंकियों का खात्मा किया है। ये आंकड़ा इस बात की गवाही दे रहा है कि अब भारत ने अपनी रणनीति को बदल दिया है। पहले की तरह कमजोर इच्छाशक्ति वाली सरकार नहीं है। केंद्र सरकार ने सेना को फ्री हैंड दे रखा है।

इस बार आतंकियों ने घुसपैठ करने की कोशिश उड़ी सेक्टर में की। घुसपैठ की एक और कोशिश को नाकाम करते हुए सेना ने शुक्रवार को 6 आतंकवादियों को मार गिराया। इस अभियान के साथ ही पिछले तीन दिन में विभिन्न सेक्टरों में मार गिराए गए घुसपैठियों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ये बात अपने आप में महत्वपूर्ण है। सेना के अधिकारियों की मानमे तो सीमा पार से घाटी में चुपके से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों की हरकत को सैनिकों ने देखा था।

उसके बाद पूरे सेक्टर में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। भारतीय सेना के जवानों ने आतंकियों को ललकारा। जिसके बाद आतंकियों की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। सेना के जवान जैसे इसी का इंतजार कर रहे थे। आतंकियों की फायरिंग का जवाब भारतीय सेना ने दिया। जिस में 6 आतंकवादी मारे गए। उत्तरी कमान के प्रवक्ता ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना की टुकड़ियां हथियारों से लैस घुसपैठियों की कोशिश को नाकाम कर रही हैं।

बता दें कि पिछले 48 घंटे में घाटी के गुरेज, माछिल, नौगाम और उड़ी सेक्टरों में घुसपैठ के कोशिशों को नाकाम किया गया है।खास बात ये है कि इन आतंकियों के पास से जो सामान मिल रहा है उस पर पाकिस्तान की मुहर है। इन सामानों, जैसे दवा के पैकेटों पर पाकिस्तान डिफेंस सर्विसेज लिखा हुआ है। क्या पाकिस्तान अब भी इस बात से इंकार करेगा कि घाटी में घुसपैठ करने वाले आतंकी पाकिस्तान से नहीं आते हैं। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद हुआ है।

Leave a Comment