दोष और उपाय

घर आया मेहमान खुद मांग ले ठंडा पानी, तो आपके साथ ये होने वाला है !

guest water

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): अतिथि देवो भव, ये हमें बचपन से पढ़ाया जाता है। बताया जाता है कि मेहमान भगवान समान होते है। शायद कभी मस्ती के मूड में आपने ये भी पूछ लिया होगा, कि क्या ये भगवान हमारी किस्मत बदल सकते हैं ? जी हां, अगर ज्योतिष की मानें, तो वास्तव में ये मेहमान आपकी किस्मत बदल सकते हैं, इसके लिये आपको बहुत ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं है, बस घर आये मेहमान को पानी पिलाना है, इससे दुर्भाग्य दूर होता है। इसके अलावा भी कुछ चीजें हैं, जिनका ध्यान रखने पर आप कई कष्ट कारक ग्रह दोषों से बच सकते हैं।

घर आए मेहमानों की सेवा करना वैसे भी हमारा धर्म है। कहते हैं कि घर आए किसी भी शख्स को खाली हाथ नहीं जाने देना चाहिए। उसकी पूरे मन से सेवा करनी चाहिए। ज्योतिष में भी कहा गया है कि इस से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। आपके परिवार के ऊपर से बुरी बलाएं हट जाती हैं। मेहमानों के घर आने पर क्या करना चााहिए, जिस से परिवार का भला हो इसके बारे में भी ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है। सबसे पहले तो उनका स्वागत करिए, उनका हाल चाल पूछिए।

उसके बाद मेहमानों को पानी पिलाया जाना चाहिए। पुराने जमाने से ही ये चला आ रहा है कि जैसे ही कोई मेहमान घर आए, उन्हें पहले पानी पिलाया जाता है, आपको शायद ही ये पता होगा, कि ऐसा करके आप अपने राहु दोष का भी इलाज कर रहे हैं। बता दें राहु दोष इंसान के जीवन को नर्क की तरह कर देता है। ये जातक के दिमाग को बुरी तरह से प्रभावित करता है, जिससे जीवन के हर क्षेत्र में संघर्ष करना पड़ता है। सोचिए कि केवल मेहमान को पानी पिला कर ही आप इस दोष का निवारण कर सकते हैं।

आपके घर में कोई अतिथि आता है तो उसे ठंडा पानी पिलाने से ना सिर्फ राहु दोष दूर होता है, बल्कि इससे कालसर्प दोष से भी राहत मिलती है। इसमें अच्छी बात ये भी है कि इससे ना सिर्फ पानी पिलाने वाली इंसान के लिये प्रभावशाली माना जाता है, बल्कि घर के स्वामी समेत पूरे परिवार के लिये ये अच्छा होता है। अगर कोई मेहमान आते ही खुद ही ठंडा पानी मांग लें, तो समझ लें, कि आपके जीवन में आने वाली परेशानियां दूर होने वाली है। कहा गया है कि ऐसा होने पर भगवान खुद आपकी मदद करना चाह रहे हैं। अगर कोई काम अटका हुआ है तो वो दूर हो जाएगा। तो अगली बार से घर आए मेहमान को पानी जरूर पिलाएं।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment