चर्चित राज्य

दहेज नहीं मिला तो, पत्नि के साथ बनाएं अप्राकृतिक यौन संबंध !

दहेज नहीं मिला तो

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): दहेज ये शब्द सुनते ही मन में वितृष्णा सी हो जाती है। न जाने कितनी ही लड़कियों की जिंदगी इस एक शब्द ने तबाह करके रख दी है. दहेज के दानव का पेट भरने का नाम ही नहीं लेता है। अक्सर खबरें देखते और पढ़ते होंगे कि एक लड़की की ससुराल वालों ने उसे दहेज नहीं मिलने के कारण प्रताड़ित किया। कई बार तो नई बहुओं को जला तक दिया गया इश दहेज के लिए। समाज तेजी से बदल रहा है. कहने के लिए हम आधुनिक हो गए हैं लेकिन लड़के की शादी में दहेज की मांग पूरी न हो तो लड़की कितनी भी गुणी क्यों न हो वो आंखों में खटकने लगती है। ये कुप्रथा इतने गहरे भारतीय समाज में बैठी हुई है कि लाख कोशिशों के बाद भी खत्म नहीं हो रही है।

दहेज नहीं मिलने के कारण केवल बहुओं की जान ही नहीं जाती है। बल्कि उसके मायके वालों को भी क्या क्या नहीं सहना प़ड़ता है। लड़कियों के बाप अपना घर मकान तक गिरवी रख कर दहेज के पैसों से बेटी के लिए खुशी खरीदते हैं. उसके बाद भी वो खुश नहीं रह पाती है। अब तो इस तरह की खबरें भी आ रही हैं जिसमें पति अपनी पत्नि पर महज इसलिए अत्याचार करता है क्योंकि वो मुंह मांगा दहेज लेकर नहीं आई है। केवल अत्याचार ही नहीं बल्कि अब तो पत्नियों के साथ अप्राकृतिक यौनाचार तक होने लगा है। जी हां हम आपको ऐसी खबर के बारे में बताने वाले हैं।

भले ही आज हमारा समाज तेजी तरक्की की राह आगे बढ़ रहा है। इस दौर में महिला और पुरुषों की बराबरी की बात की जाती है। लेकिन शादी में दहेज नहीं मिला तो सारी बराबरी धरी की धरी रह जाती है। हम जो खबर आपको बताने वाले हैं उसे पढ़कर और इसकी हैवानियत के बारें में जानकर आपकी रूह कांप उठेगी। इस आदमी ने अपनी पत्नी पर जिस तरह से अत्यचार किया उसकी जानकारी मिलने पर राष्ट्रीय महिला आयोग के सदस्यों के पैरों के तले की जमीन खिसक गई। एक मासूम लड़की को दहेज के लिए उसके इतनी प्रताड़ना दी की उसे पुलिस स्टेशन जाना पड़ गया। ये खबर अपने आप में सबसे अलग है।

ये घटना बिहार के भागलपुर की है। एक लड़की ने अपनी पति पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है। इस लड़की का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। हैरानी की बात तो ये है कि जिस शख्स ने उसके साथ शादी की थी वो सबसे बड़ा दरिंदा निकला। दहेज नहीं लाने के कारण वो अपनी ही पत्नि के साथ अप्राकृतिक यौनाचार करता था। उसके शरीर को उसने खेल का मैदान समझ लिया था। जैसे मन करता था वो खेलता था। उस महिला ने कई दिनों तक सहा लेकिन जब पानी सिर के ऊपर से निगल गया तो उसने पुलिस में शिकायत की। उस लड़की पर हुए अत्याचार की कहानी सुनकर राष्ट्रीय महिला आयोग के सदस्यों की आंख में भी पानी आ गया।

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Advertisement
Loading...
Advertisement

Leave a Comment