राष्ट्रीय

देश के अगले उप राष्ट्रपति बनेंगे बीजेपी सांसद हुकुम देव… मोदी ने लगाई मुहर !

Hukmdev Narayan Yadav

रिपोर्ट अड्डा(नई दिल्ली): वर्तमान में देश का सियासी मूड अलग तरह का है। पांच राज्यों के विधानसभा खत्म हो गए हैं। सरकारों ने अपना काम शुरू कर दिया है। इस समय देश की सियासत में एक अलग ही तरह का माहौल देखने को मिल रहा है। एक खामोशी है। मोदी और बीजेपी के खिलाफ विरोधियों को कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है। सब कुछ बीजेपी के पक्ष में जाता दिखाई दे रहा है। अगर किसी बात की चर्चा हो रही है तो वो है राष्ट्रपति पद का चुनाव।

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में प्रचंड जीत के बाद बीजेपी के लिए अपनी पसंद के नेता को राष्ट्रपति बनाने का रास्ता खुल गया है। इसी को लेकर बीजेपी के नेताओं में राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति के पद को लेकर अपनी दावेदारी पेश करने का सिलसिला शुरू हो गया है। राष्ट्रपति पद के लिए तो वरिष्ठ नेताओं को तरजीह मिल सकती है लेकिन सबसे ज्यादा कयास उप राष्ट्रपति के पद को लेकर लगाई जा रही है। फिलहाल हामिद अंसारी उप राष्ट्रपति हैं। बीजेपी के पास दनं ही पदों के जरिए देश की सियासत को नई दिशा देने का मौका है।

उपराष्ट्रपति पद के लिए अब जिस नाम पर मुहर लगने की बात सामने आ रही है वो सभी को चौंका सकती है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी सांसद हुकुम देव नारायाण का नाम सबसे आग चल रहा है। वो जिस समाज से आते हैं जिस समुदाय से आते हैं उनको हमेशा के लिए बीजेपी के पक्ष में करने के लिए ये कदम उठाया जा सकता है। बता दें कि हुकुम देव नारायण संसद में अपने भाषणों के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं। खुद को समाजवादी विचारधारा का कहने वले हुकुम देव नरायण पीएम मोदी के कट्टर समर्थक हैं।

संसद में अपने भाषणों के जरिए वो कांग्रेस पर करारा हमला करते रहे हैं। अब आपको बताते हैं कि हुकुम देव नारायण यादव के उप राष्ट्रपति बनने से बीजेपी को क्या फायदा होगा। दरअसल वो यादव समुदाय से आते हैं। उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए चुनाव में बीजेपी को बंपर कामयाबी मिली है। यादव समुदाय पर अपना अधिकार जताने वाले मुलायम और लालू जैसे नेताओं ने आज तक यादव समुदाय के लिए कुछ खास नहीं किया है। ऐसे में बीजेपी हुकुम देव नारायण यादव को उप राष्ट्रपति बना कर एक संदेश यादव समुदाय को देना चाहती है कि उसने उनके लिए सबसे बड़ा प्रतीक दिया है।

Read Also : अगले राष्ट्रपति का नाम तय, RSS के इस करीबी नेता को मिल सकती है कुर्सी !

Leave a Comment