चर्चित हेल्थ

OMG ! केवल दो चम्मच “इसका” सेवन करें, एक सेंटीमीटर जला देगा चर्बी !

घरेलू नुस्खा, फैट, चर्बी, मोटापा

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): आज के समय में लोगों की जीवनशैली पूरी तरह से बदल गई है। पहले के जमाने में लोगों का एक रुटीन होता था। उसी रुटीन के मुताबिक काम होते थे। लोगों की एक दिनचर्या होती थी। लेकिन आज भागदौड़ के जमाने में लोगों के पास खाने तक की फुर्सत नहीं है। लाइफस्टाइल में बदलाव के कारण कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इन समस्याओं में से सबसे प्रमुख है मोटापा। आप नजर उठा कर देखिए हर दूसरा शख्स आपको इस समस्या का शइकार दिखाई देगा। अगर आप भी ध्यान से खुद को देखें तो लगेगा कि आप की चर्बी भी बढ़ गई है।

फैट में बदलती कैलोरी (Calorie)
बदलती लाइफस्टाइल के कारण शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता लगातार कम होती जा रही है। जो कैलोरी हम भोजन के जरिए ग्रहण करते हैं वो फैट में तब्दील होती जा रही है। इसका असर पेट और घरेलू नुस्खा, फैट, चर्बी, मोटापाकमर के आस पास के हिस्सों में दिखाई देता है। इस से निपटने के लिए क्या किया जाए। लोग वेट कम (Weight Loss) करने के लिए न जाने क्या क्या करते हैं। लेकिन उसके बाद भी पेट के आसपास की चर्बी(Belly Fat) को नहीं हटा पाते हैं।

चर्बी हटाने का जोरदार घरेलू नुस्खा
अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। हम आपको ऐसा जोरदार घरेलू नुस्खा बताएंगे जिसके रोजाना दो चम्मच सेवन से पेट की चर्बी 1 सेंटीमीटर तक घटाई जा सकती है। ये घरेलू नुस्खा, फैट, चर्बी, मोटापाघरेलू नुस्खा न केवल फैट कम करता है, साथ ही कई दूसरे तरह के फायदे भी देता है। इसके सेवन से आपकी याददाश्त मजबूत होती है। आंखों की रोशनी बढ़ती है। श्रवण शक्ति बढ़ती है। हम बताएंगे आपको इसे बनाने के लिए क्या सामग्री चाहिए होती है।

सामग्री
इस घरेलू नुस्खे के लिए आपको चाहिए
¼ कप ठंडा पानी
2 सेंटीमीटर का अदरक का टुकड़ा
2 चम्मच दालचीनी पाउडर
3 चम्मच शहद
4 नींबू

बनाने की विधि
अब हम आपको बताते हैं कि इस घरेलू नुस्खे को कैसे बनाते हैं। सबसे पहले नींबू को अच्छे से  निचोड़ लें। उसके बाद नींबू के रस वाले ब्लेंडर में बाकी सामग्री भी डाल लें और उसे अच्छी तरह से मिक्स करें, घरेलू नुस्खा, फैट, चर्बी, मोटापाअच्छए से मिलाने के बाद इसे छानकर इसका सेवन करें। इसे कांच के जार में भर कर फ्रिज में रखें। दिन में दो बार एक -एक चम्मच इस मिश्रण का सेवन करें। दो हफ्तों तक सेवन करने के बाद रोक दें। अगले दो हफ्ते तक ब्रेक देकर फिर से यही प्रोसेस दोहराएं। यकीनन आपको फायदा होगा।

Leave a Comment