half moon on nail

half moon on nail

देखिए ये बात तो आपको पता ही होगी कि ज्योतिष में शरीर के हर अंग के हिसाब से गणना की जाती है। इंसान के हर शरीर का हर हिस्सा अलग अलग तरिके का होता हैं इसी के साथ हर इंसान का शरीर भी अलग होता है। किसी भी दो इंसानों का शरीर एक जैसा नहीं होता है। साथ ही सभी के अंदर कोई ना कोई खासियत होती है। जैसे हर अंग का अपना महत्व होता है। हर अंग आने वाले भविष्य के बारे में कुछ संकेत देता है। ज्योतिष में इसी के आधार पर गणना की जाती है।

हम आपको इंसान के शरीर के एक ऐसे हिस्से के बारें में बताएंगे जो इंसान के शरीर का अहम हिस्सा हैं उससे जुड़ी कुछ खास बातें हम आपको बताएंगे. इंसानों के नाखूनों के बारें में बताएंगे. नाखूनों से जुड़ी एक ऐसी बात जो कुछ लोगों के लिए फायदेमंद हैं तो कुछ लोगों के लिए नुकसान दायक. इसके लिए सबसे पहले अपने हाथ के अंगूठे और उसके नाखून को देखे. अंगूठे के नाखून पर अर्धचंद्रमा बना हैं? अगर हां तो काफी अच्छी खबर हैं आपके लिए.

अंगूठे पर जहां पर नाखून खत्म होता हैं वहीं पर अर्धचंद्रमा बना रहता हैं जो काफी अच्छा संकेत आप मान सकते हैं. अर्धचंद्रमा का रंग सफेद दिखता हैं, लेकिन असल में उसका रंग सफेद नहीं होता. वो नाखून का अहम हिस्सा हैं और अगर उस हिस्से पर चोट लगती हैं तो नाखून टूटने की संभावना सबसे ज्यादा रहती हैं. वो अर्धचंद्रमा आपके नाखून को काफी मजबूत बनाए रखता हैं.

अब आपको बताते हैं कि इसका क्या मतलब होता है। अर्धचंद्रमा के बारें में ऐसा कहां जाता हैं की जिसके नाखून के उपर ऐसा चिन्ह हो वो काफी भाग्यशाली होता हैं. ऐसा चिन्ह होने वाले लोग काफी बुद्धिमान और काफी होशियार होते हैं. ये लोग कोई भी फैसला तुरंत ले सकते हैं और उनके पास एक ऐसी क्षमता हैं जो उन्हें मानसिक रुप से सबसे बेहतर बनाती हैं. तो अगर आपके नाखूनों पर भी अर्धचंद्रमा हो तो आप खुश हो जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *