राष्ट्रीय

अगर बैंक अकाउंट खुलवाते वक़्त की थी ये लापरवाही, तो मोदी सरकार से बचना मुश्किल !

link your PAN card to bank account

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा): काले धन के कुबेरों पर लगाम लगाने के लिये सरकार लगातार कदम उठा रही हैं। 8 nov को की गई नोटबन्दी हो या फिर देश भर के सारे bank accounts को आधार कार्ड नंबर से लिंक करवाना। इसी कड़ी में सरकार का अगला कदम हैं सारे bank
accounts को पैन कार्ड नंबर से लिंक करवाना।इसी बीच जानकारी मिल रही है कि सरकार जल्द ही एक और बड़ी करवाई करने जा रही हैं। अभी भी देश भर में कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपने पैन कार्ड की details अपने बैंक या पोस्ट ऑफिस को नहीं दी हैं।

जिससे सरकार को उन accounts की रकम का पता नहीं चल पा रही है। सरकार ने योजना बनाई है कि ऐसे बैंक एकाउंट्स धारकों पर करवाई की जायेगी जिन्होंने अपने पैन कार्ड और फॉर्म 60 की details अपने बैंक खाते से लिंक नहीं कराई है।बताया जा रहा है कि वित्त मंत्रालय की ओर से सभी बैंको और पोस्ट ऑफिस को notification जारी किया गया है कि ऐसे accounts धारकों की लिस्ट सरकार को पहुंचाई जाय जिन्होंने पैन कार्ड की detail नहीं दी हैं।

Read Also : नोटबंदी में फंस गया पूरा विपक्ष, पीएम मोदी का नया हाहाकारी प्लान !

Notification में 1apr 2016 से 9 nov 2016 के बीच इन खातों में डिपॉज़िट कराये गये रुपयों का डाटा देने को कहा गया हैं। खासकर ऐसे अकाउंट जिनमें 9nov से 30 dec 2016 की अवधि में सीमा से ज्यादा रूपये जमा कराए, करंट अकाउंट होल्डर्स के लिए ये लिमिट 12.5 लाख रूपये तक हैं। बाकियों के लिए ये लिमिट 2.5 लाख रूपये हैं।

इसलिए जितनी जल्दी हो सके अपने बैंक अकाउंट को अपने पैन कार्ड से लिंक करवा ले। सरकार को आपकी संपत्ति की जानकारी होनी चाहिए। आपका ये कदम काले धन के खिलाफ लड़ाई में सरकार को सहयोग देगा। बताया जा रहा हैं कि काला धन खत्म होने के साथ ही देश भर के लोगों को सरकार कई तरह की सहूलियत दे सकती हैं , जिसमें टैक्स बेनिफिट सबसे बड़ी सहूलियत हो सकती हैं।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment