लाइफ स्टाइल

गोरे होने की क्रीम छोड़िए…ये हैं गोरे होने के शानदार घरेलू नुस्खे…अंग्रेज जैसे लगेंगे !

गोरा करने की क्रीम

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): गोरा होना किसे पसंद नहीं है। भारतीय समाज में गोरे रंग वाले स्त्री और पुरुषों के लिए अलग नजरिया रहता है। वहीं जिनका रंग थोड़ा दबा हुआ रहता है वो हीन भावना का शिकार बन जाते हैं। ऐसे में वो गोरे होने की क्रीम की तलाश करते हैं। इंटरनेट पर तलाश करते हैं। लेकिन अक्सर वो धोखा खा जाते हैं। तो इन सारी समस्याओं का समाधान हमारे पास है। कुछ लोग चेहरे को गोरा करना चाहते हैं तो कुछ पूरे शरीर को गोरा बनाना चाहते हैं। कुछ अपने चेहरे लऔर शरीर से दाग हटाना चाहते हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि गोरा होने की क्रीम से बेहतर ये घरेलु नुस्खे कैसे हैं। आप इनको आजमा के देख सकते हैं।

चेहरे को गोरा करने के लिए
पूरे शरीर का रंग गोरा करने के लिए आप एक घरेलु क्रीम बना सकते हैं। जिसमें आपको एक चम्मच नींबू का रस, शहद, दूध का पाउडर और आधा चम्मच बादाम का तेल मिलाना होता है| इस क्रीम की मात्रा आप अपने हिसाब से बना सकते हैं। गोरा करने की क्रीम 3नींबू को बहुत अच्छा स्किन लाइटनर माना जाता है। ये त्वचा से मेलानिन को कम करके उसे गोरा कर देता है। शहद से त्वचा को पोषण और नमी मिलती है। बादाम का तेल रूप और रंगत को और निखारता है। और त्वचा के रुखेपन को दूर करके उसे मुलायम बनता है| इस क्रीम को बनाकर फौरन इस्तेमाल कर लेना चाहिए।

गोरा करने की क्रीम का इस्तेमाल
इस घरेलू क्रीम को इस्तेमाल करने का तरीका ये है की आप अपना चेहरा पहले फेस वॉश से अच्छी तरह से धोकर सुखा लें| उसके बादल घरेलू क्रीम को तैयार करके अपने साफ़ चेहरे पर लगाएंष आधे घंटे तक लगा कर रखें। रोज ये विधि अपनाने से आपको कुछ ही दिनों में फायदा दिखने लगेगा।

गोरा करने की दूसरी क्रीम
अब बात करते हैं दूसरी विधि के बारे में। ये उन लोगों के लिए है जो की पूरे शरीर को या कोई खास अंग को गोरा करना चाहते हैं। इस क्रीम को आपको रोज रात कोगोरा करने की क्रीम 3 सोने से पहले लगाना होगा। कुछ हफ्तों तक इसे उपयोग करें। गोरा करने वाली इन क्रीमों में कोई भी रासायनिक पदार्थ नहीं मिला है। प्राकॉतिक पदार्थ असर करने में कुछ समय लेते हैं।

गोरा करने की क्रीम बनाने की विधि
इस दूसरी क्रीम को बनाने के लिए 2 बड़े चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच शहद, चौथाई कप दही, एक छोटा चम्मच हल्दी और बादाम का पाउडर तैयार करें। इन सबको मिलाकर पेस्ट बना लें। दही त्वचा की ऊपरी परत को एक्सफोलिएट करके करके निचली गोरी त्वचा की परत को ऊपर लायेगा। दही कील मुहांसों में भी लाभकारी होती है। बादाम का पाउडर नींबू की तरह आपके रंग रूप को गोरा बनायेंगे|

गोरा करने की तीसरी क्रीम की विधि
इस विधि से गोरा करने की एक अच्छी क्रीम तैयार होगी। इस क्रीम को तैयार करने के लिए आपको एक छोटे पतीले में 2 कप दूध, एक चम्मच चीनी, एक नींबू का रसगोरा करने की क्रीम 3, 6 चम्मच ब्रांडी अगर हो तो. इसके अलावा एक या दो चुटकी फिटकरी का पाउडर मिलाकर 3 मिनट तक गर्म करना है| उसके बाद इसे ठंडा करने के लिए रख दें। ठंडी होने के बाद इस क्रीम को अपनी त्वचा पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद धो लेना है।

इन घरेलु गोरा करने क्रीम का इस्तेमाल अगर रोजाना करेंगे तो आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों में आपका रंग गोरा हो गया है। इसके अलावा आपको अपनी लाइफस्टाइल में भी बदलाव करना होगा। समय पर सोना और समय पर उठना। हेल्दी खाना खाएं। एक्सरसाइज करें। खूब पानी पिएं। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको गोरा होने से कोई नहीं रोक सकता है।

Leave a Comment