लाइफ स्टाइल

ये लड़की खत्म करेगी रामदेव का साम्राज्य! योगा का मतलब ही बदल दिया

लड़की और योगा

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): भारत की प्राचीन कलाओं में से एक है योगा, जिसे पूरी दुनिया अब स्वीकार कर रही है। इंटरनेशनल योगा डे तक मनाया जा रहा है। योग को भारत में लोकप्रिय बनाने में रामदेव के योगदान कम करके नहीं आंका जा सकता है। सुबह योग करने की आदत उन्होंने ही लगाई है। हालांकि एक समय उनके योगा का मजाक  बनाया जाता था। वहीं मोदी सरकार की कोशिशों के चलते विश्व योग दिवस भी मनाया जाने लगा है। दुनिया के कई देशों में योग किया जाता है। नए नए योग गुरू निकल कर सामने आ रहे हैं।

यहां तक कि बॉलीवुड की कई हसीनाओं ने भी योग के महत्व को समझा और उन्होंने खुद योग टीचर बनकर लोगों तक योग को पहुंचाया है। इसी से जुड़ी है हमारी ये खबर,आजकल एक लड़की योग को लेकर चर्चा में है। ये लड़की सोशल मीडिया के जरिए अपने योग वीडियो अपलोड करती है और उन्हे लोगों तक पहुंचाती है। इसके योग के चर्चे विदेशों तक में हो रहे हैं।  रामदेव की तरह ही ये लड़की भी योग को बढ़ावा दे रही है। रामदेव अब एक सफल बिजनेसमैन बन चुके हैं। वो अब योग करते कम ही दिखाई देते हैं। ऐसे में ये लड़की तेजी से लोकप्रिय होती जा रही है। ये लड़की जो अपनी व्यायाम  कला से रामदेव को कड़ी टक्कर दे रही है।

चलिए आपको इस लड़की के बारे में बताते हैं। इसका नाम नताशा नोएल है। ये लड़की मुंबई में रहती है। नताशा नोएल के सोशल मीडिया पर हजारों लाइक्स हैं। जो ये बताते हैं कि इनको योग को फॉलो करने वालों की कोई कमी नहीं है। नताशा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। नताशा  की खासियत ये है कि वो अपनी बॉडी को 360 एंगल में भी मोड़ लेती है। नताशा योगा ट्रेनर होने के साथ साथ एक ट्रेंड डांसर भी हैं। मुंबई की रहने वाली नताशा नोएल का बचपन वैसे तो बेंगलुरु में बीता पर नताशा नोएल ने हाल ही में अपना बेस मुंबई शिफ्ट कर लिया है। वो मुंबई में ही रहकर योग को बढ़ावा दे रही हैं।

24 साल की नताशा नोएल कई फैशन मैगजीन के लिए भी फोटो शूट करवा चुकी है। हम आपको नताशा नोएल की कुछ फोटो दिखाएंगे जिनको देख कर आप कहेंगे कि ये वाकई रबर की गुड़िया है। ये अपने शरीर को कई एंगल से मोड़ सकती हैं। सबसे खास बात ये है कि नताशा पारंपरिक योग के साथ साथ आधुनिक योग में भी माहिर हैं। यानि वो हॉट योग भी सिखाती हैं, जिसकी बॉलीवुड में काफी डिमांड है। कुल मिलाकर नताशा ने अपने योग से अपनी नई पहचान बनाई है. साथ ही वो योग को बढ़ावा देेने का काम भी कर रही हैं। बाबा रामदेव जिस तरह से योग को बढ़ावा देने की कोशिश करते हैं. उसी तरह से नताशा भी योग को जन जन तक पहुंचाने का काम कर रही हैं। यही कारण है कि आजकल नताशा काफी तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं। उनके फॉलोअर्स की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment