राज्य

बीजेपी की सरकार बनते ही गायत्री प्रजापति गिरफ्तार…नहीं बचेगा कोई बाहुबली

गायत्री प्रजापति गिरफ्तार

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा) : उत्तर प्रदेश में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने के साथ ही पुलिस और प्रशासन पर इसका असर दिखाई देने लगा है। पूरे चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सपा नेता गायत्री प्रसाद प्रजापति को लेकर बीजेपी ने हमलावर रुख अपनाया था। प्रजापति पर सामूहिक दुष्कर्म के आरोप लगे हैं। उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो रखा था। लेकिन इसके बाद भी यूपी पुलिस उनको गिरफ्तार नहीं कर पा रही थी।

प्रचार के दौरान बीजेपी ने कहा था कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद फौरन प्रजापति को गिरफअतार किया जाएगा। ऐसा ही हुआ, पुलिस ने बुधवार को लखनऊ से प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। इसी के साथ ये आरोप लगने लगे की पहले राजनीतिक दबाव के कारण प्रजापति को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही थी। साथ ही ये आरोप भी लग रहे हैं कि अखिलेश अपने मंत्री प्रजापति को बचा रहे थे।

प्रचार के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने कहा था कि अखिलेश में दम है तो वो अपने मंत्री को कैबिनेट से बर्खास्त करें। वो प्रजापति को गिरफ्तार तो नहीं करेंगे। बीजेपी की सरकार 11 मार्च के बाद प्रजापति को गिरफ्तार कर लेगी। ऐसा ही हुआ है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्रजापति के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। लेकिन वो लगातार फरार चल रहे थे। यूपी सरकार में प्रजापति खनन मंत्री थे।

अब प्रजापति की गिरफतारी के बाद बीजेपी ने सपा पर हमला बोल दिया है। बीजेपी ने कहा कि पुलिस को उसका काम नहीं करने दिया जा रहा था। जिसके कारण प्रजापति पूरे प्रदेश में घूम कर प्रचार कर रहे थे। वो वोट डालने पहुंचते हैं प्रचार करते हैं लेकिन पुलिस के हाथ नहीं आते हैं। ऐसा सिर्फ इसलिए हो रहा था क्योंकि अखिलेश नहीं चाहते थे कि वो गिरफ्तार हों। फिलहाल अब प्रजापति से पूछताछ हो रही है।

Read Also : प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह का इशारा, ये होंगे यूपी के अगले सीएम… आपने देखा क्या ?

Leave a Comment