Hindi चर्चित राज्य

पूर्व पाकिस्तानी राजदूत बोले, कश्मीर को भारत पर छोड़ दे पाकिस्तान

19HUSSAIN_1623006f

अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को ही जमकर लताड़ लगाई है। उन्होने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर के मुद्दे में दखल नहीं देना चाहिए. वो भारत का अंदरूनी मामला है। इसी तरीके से कश्मीर में शांति बनाई जा सकती है। हुसैन हक्कानी का ये बयान पाकिस्तान के उन दावों की पोल खोल रहा है जिनमें वो कहता है कि वो कश्मीर में आतंकियों को नहीं भेजता है।

वहीं दूसरी तरफ हुसैन हक्कानी ने ये भी कहा कि भारत को पाक अधिकृत कश्मीर में दखल नहीं देना चाहिए। हालांकि भारत लगातार ये बात कहता रहा है कि वो पीओके में दखल नहीं देता है। बता दें कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हाल ही में चुनाव हुए हैं और इस चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी पर धांधली का आरोप लगा है। हक्कानी ने कहा कि ये समस्या गिलगिस्तान की है और पीओके की इस समस्या का समाधान पाकिस्तान पर जबकि भारत के हिस्से वाले कश्मीर की समस्या को नई दिल्ली पर छोड़ देना चाहिए।

समाचार एजेजंसी से बात करते हुए हुसैन हक्कानी ने कहा कि पीओके के लोगों को शिकायत है कि उन्हे वोट तक नहीं देने दिया गया। हक्कानी ने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा कि वो लोगों की भावनाओं के साथ खेलना बंद करे। लोगों के आक्रोश को समझे। उन्होने कहा कि दोनों देशों को एक दूसरे के मामलों में दखल नहीं देना चाहिए।

हुसैन हक्कानी प्रगतिशील पाकिस्तानी हैं। वो कहते हैं कि जो समस्या पिछले 69 सालों से नहीं सुलझाई गई उसके लिए अब नए तरीके खोजने पड़ेंगे। उन्होने नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी जी ने पाकिस्तान की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। लेकिन पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ उस दोस्ती को संभाल नहीं पाए हैं। दोनों नेताओं के अच्छे संबंधों का असर दोनों देशों के संबंधों पर नहीं पड़ रहा है। हक्कानी ने कहा कि नवाज शरीफ को भी मोदी की तरह बोल्ड कदम उठाने होंगे।

 NEXT >>  मुसलमान हूं इसलिए टारगेट किया जा रहा: नसीरुद्दीन शाह

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment