चर्चित राष्ट्रीय

इन कारणों से अम्मा को इतना चाहते थे लोग

people wanted so much to Amma jayalalitha funeral

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा) :जयललिता तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और AIADMK की पार्टी प्रमुख जे जयललिता का सोमवार रह को निधन हो गया। जयललिता भारत की सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में से एक हैं। जिन्हें अम्मा के नाम से जाना जाता हैं। सत्ता में हो या सत्ता से बाहर उनकी लोकप्रियता में कभी भी कोई कमी नहीं आई। जयललिता की तबियत खराब होने पर लोग सड़क पर उतर आये।

उनके लिये प्रार्थना में जुट गये। लोग रो रहे थे। अस्पताल के सामने घंटों जुटे हुए था। और जब उनकी मृत्यु की खबर आई पूरा तमिलनाडु शोक में डूब गया। हर तरफ हाहाकार की स्थिति हैं। ऐसे में ये उत्सुकता स्वाभाविक हैं कि आखिर इस दीवानगी की वजह क्या हैं-

1. तमिलनाडु एक ऐसा प्रदेश रहा हैं जहाँ लोग पर्दे के किरदारों की पूजा करते हैं। वहाँ के लोगों में फिल्मों से जुड़े लोगों को लेकर अलग सी दीवानगी नजर आती हैं। और ये तो सबको पता हैं कि जयललिता भी एक फ़िल्मी अदाकारा हैं। लोग उनकी खूबसूरती और अभिनय के दीवाने हैं।

2. जयललिता की लोककल्याणकारी योजनाओं ने भी उन्हें लोगो से सीधा जुड़ाव बना दिया। अम्मा कैंटीन और अम्मा पानी जैसी योजनाओं ने उन्हें गरीबों का मसीहा बना दिया। अम्मा कैंटीन में तो 5 रूपये में भरपेट खाना मिलता हैं। यहीं हैं वजह अम्मा से लोगों के भावनात्मक जुड़ाव की।

अम्मा से जुड़ाव का आलम तो यह हैं कि जब आय से अधिक संपत्ति के मामले जब उनको जेल हुई। तो लोग सड़क पर उतर आये और आत्महत्या की कोशिश की थी।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment