गुजरात चुनाव का फाइनल ओपिनियन पोल, मोदी की धार के आगे फीका पड़ा राहुल का वार

gujarat opinion

gujarat opinion

गुजरात चुनाव की गहमा गहमी अपने चरम में पहुँच चुकी है. राजनितिक घमासान में आखिरी दांव चलाया जा रहा है. राहुल जहाँ अंतिम रणनीति पर काम कर रहे हैं तो वहीँ मोदी अपने कार्यकर्ताओं में जोश खरोश में भरने लिए गुजरात चुनाव 2017 से पहले अपनी अंतिम हुंकार भर रहे हैं. ऐसे में चुनाव का फाइनल ओपिनियन सामने आ गया है, जहाँ मोदी बनाम राहुल के जादू का फाइनल टेस्ट देखने को मिल रहा है.

पूरा देश जानना चाहता है की गुजरात में मोदी का जादू फायर से चलेगा या राहुल और हार्दिक मिलकर बीजेपी के मजबूत किले में सेंध लगाने में कामयाब हो जायेंगे. इसी कड़ी में चौंकाने वाले परिणाम सामने आ रहे हैं. मोदी का जादू छठी बार गुजरातियों के दिल पर चलने वाला है. इंडिया टीवी और VMR के सर्वे में सामने आया है की गुजरात में मोदी की टीम ही बाजी मारेगी.

Gujarat polls 2017

इंडिया टीवी के सर्वे के मुताबिक गुजरात में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष की गुटबंदी भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाई. सर्वे के मुताबिक चुनाव के आखिर तक सामने आया है की बीजेपी के खाते में 106-116 सीटें आ सकती हैं. वहीँ कांग्रेस पूरा जोर लगाने के बाद भी 70 के आंकड़ें में सिमट के रह जाएगी. जबकि अन्य में खाते में 02-04 सीटें जाने का अनुमान है.

इंडिया टीवी और VMR के सर्वे में वोट प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी के पास 45 प्रतिशत वोट आने की सम्भावना है वहीँ कांग्रेस के पास 40 प्रतिशत और वहीँ अन्य के खाते में 15 प्रतिशत वोट आ सकते हैं. फ़िलहाल अंतिम परिणाम में सारी बातें सामने आ जाएँगी. तब तक इंतज़ार करें.