मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी की शादी की तारीख का ऐलान, इस दिन दुल्हन बनेंगी ईशा अंबानी

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपनी बेटी की शादी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, इसलिये तैयारियों अभी से ही शुरु हो चुकी है।

New Delhi, Oct 31 : एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी के शादी की तारीख पक्की हो गई है। आपको बता दें ईशा पीरामल परिवार की बहू बनने वाली है, पिछले महीने 21 सितंबर को इटली में आनंद पीरामल और ईशा अंबानी की सगाई हुई थी, सगाई की रस्म के साथ पांच दिनों तक जश्न चला था, अब इसी साल 12 दिसंबर को ईशा आनंद पीरामल के साथ सात फेरे लेंगे, मुकेश और नीता अंबानी अपनी बेटी की शादी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, इसलिये तैयारियों अभी से ही शुरु हो चुकी है।

मुंबई में शादी
ईशा और आनंद पीरामल की शादी 12 दिसंबर को मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास में आयोजित होगा, इस शादी की सभी रस्में भारतीय रीति-रिवाजों के मुताबिक होगी, कहा जा रहा है कि शादी समारोह में सिर्फ करीबी दोस्त और परिवार के लोग ही शामिल होंगे, इसके बाद एक भव्य रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों मेहमानों के शामिल होने की संभावना है।

उदयपुर में जलसा
शादी के पहले सप्ताहांत में अंबानी और पीरामल परिवार उदयपुर में अपने मित्रों और परिजनों की मेजबानी करेंगे, यहां पर स्थानीय संसकृति और परंपराओं को उत्सव से जोड़ने के लिये कारीगरों और शिल्पकारों से साझेदारी कर रहे हैं। आपको बता दें कि इसी साल आनंद पीरामल ने ईशा अंबानी को शादी के लिये प्रपोज किया था, जिसे ईशा ने स्वीकार कर लिया।

शादी के बाद रिसेप्सन
ईशा-आनंद की शादी में अंबानी परिवार ने ज्यादा लोगों को न्योता ना भेजने का प्लान बनाया है, वो सिर्फ करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों को ही शादी में शामिल होने का निमंत्रण भेज रहे हैं, कहा जा रहा है कि शादी के बाद एक ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बॉलीवुड से लेकर बिजनेस जगत के तमाम दिग्गजों का जमावड़ा लगेगा। पीरामल परिवार और अंबानी फैमिली के बीच पहले से दोस्ती है, अब इस दोस्ती को दोनों रिश्तेदारी में बदलने जा रहे हैं।

आकाश अंबानी की शादी
ईशा अंबानी से पहले उनके बड़े भाई आकाश अंबानी की सगाई हुई थी, आपको बता दें कि ईशा और आकाश जुड़वां हैं, आकाश बड़े हैं, इसी साल हीरा कारोबारी की बेटी श्लोका मेहता से उनकी सगाई हुई थी, दोनों आईपीएल के दौरान कई बार एक साथ स्पॉट किये गये थे, ईशा की शादी के बाद जल्द ही मुकेश और नीता अंबानी अपने बड़े बेटे की शादी की तारीख का ऐलान करेंगे।