Hindi अजब गजब अंतरराष्ट्रीय

जानिए, दुनिया के 5 खूंखार माफिया गैंग्स के बारे में जिनसे पूरी दुनिया थर्राती है

Mafia gang

नई दिल्ली (ब्यूरो, रिपोर्ट अड्डा) : अगर आप हिंदुस्तान से ताल्लुक रखते हैं तो आपने छोटा राजन, शकील औक दाउद इब्राहिम के बारे में सुना होगा। इनकी वारदातों के बारे में भी सुना और पढ़ा होगा। लेकिन क्या आप ये जानकर हैरान रह  जाएंगे कि दुनिया में इनकी गिनती खूंखार गिरोह या शख्सियत के तौर पर होती ही नहीं है। आइए आपको बताते हैं कि दुनिया के 5 सबसे खूंखार क्रिमिनल्स माफियाओं के बारे में जिनके नाम से पूरी दुनिया थर थर कांपतीं है।

इस्राइली माफिया: गुनाहों की दुनिया में इस्त्राइली माफियाओं का नाम बहुत बड़ा है। इनकी गैंग के लोग आधी दुनिया से ज्यादा फैले हुए हैं। इनके गैंग की खासियत है, गिरोह में कमसिन और खूबसूरत लड़कियां। जो जिस्मफरोशी की दुनिया के रास्ते दहशत की दुनिया में पहुंच जाती हैं। इस गिरोह का काम है ये देशों की खुफिया जानकारियों का सौदा करता है और इसिलिए इसके गैंग में खूबसूरत लड़कियों की भरमार हैं। इस्त्रायली पुलिस ने बहुत कोशिश की इनकों मिटाने की, लेकिन ये पुलिस के हाथ ही नहीं चढ़ी कभी।

जमायकन यारडीज : ब्रिटेन की जड़ों को खोखला करने का नाम है जमायकन यारडीज। ड्रग्स और हथियारों की सप्लाई करके जमायकन ने जुर्म की दुनिया में अपना अलग मुकाम बनाया है। इस गिरोह के लोग मोटी रकम लेकर लोगों को जान से मारने के काम में ही माहिर हैं। ऐसा भी कहा जा सकता है कि दुनिया में कॉन्ट्रैक्ट किलिंग को प्रोफेशन बनाना इसी ग्रुप ने शुरू कियाा। खास बात ये है कि इनके पास दुनिया भर के खतरनाक हथियार मौजूद हैं। ब्रिटेन जैसे कानून के बोलबाले वाले देश में जमायकन की जड़े बहुत गहरी हो चुकी है। आज भी ब्रिटेन जैसे देश में गैंगवार की खूनी इबारत जमायकन ही लिखता है।

अलबेनियन माफिया : जुर्म की दुनिया में अलबेनियन का नाम अदब से लिया जाता है। इनके खूनी कारोबार की पहु्ंच अमेरिका से लेकर यूरोप तक है। अपराध जगत में अलबेनियन सबसे ज्यादा क्रूर और हत्यारा माना जाता है। अमेरिका और यूरोप में जिस्मफरोशी की दुनिया पर अलबेनियन का ही कब्जा है। अलबेनियन के चंगुल में फंसी लड़की सिर्फ मौत के बाद ही इस दलदल से निकल सकती है। कई लड़कियों को इन्होने बेरहमी से मौत के घाट उतारा है। ताकि दहशत बरकरार रहे। इसके अलावा अलबेनियन का ड्रग्स के कारोबार में बड़ा नाम है। आज भी अमेरिका में हर नस में दौड़ते नशे के लिए अलबेनियन जिम्मेदार है। क्योकि बिना इनके दिए लाइसेंस के, कोई भी नसे का कारोबार नहीं कर सकता।

Read Also : इंडिया के टॉप Encounter Specialists Officers

मैक्सिकन माफिया : यूएस की जेलों से चलने वाला दुनिया का सबसे खतरनाक गिरोह माना जाता है मैक्सिकन गिरोह। इस गैंग के बदमाशों की संख्या दुनिया भर में करीब 50 हजार के आसपास है। जो अमेरिका की अलग अलग जेलों में फैले हुए हैं। ये गैंग इतने रौबदार हैं इनको अपराधी ही अपनी सुरक्षा के नाम पर हफ्ता देते हैं। प्रोटेक्शन मनी का धंधा इन्ही ने फैलाया और बढ़ाया। अगर इनकों प्रोटेक्शन मनी देने से मना किया तो मतलब मौत तय। इनसे खुद बड़े बड़े अपराधी कांपते हैं।

यकूजा माफिया: दुनिया भर में अश्लीलता का व्यापार करने वाला गिरोह है। इस गिरोह के जरिए ही दुनिया भर में पोर्न की फिल्में बेची जाती हैं। पोर्न के जरिए ही ये दुनिया भर में लाखों लड़के लड़कियों से पोर्न का काम करवाते हैं। एक देश में दूसरे देश में गैरकानूनी तरीके से जाना इस गिरोह के लिए बाएं हाथ का खेल है। इस गैंग के लोगों की पहचान अलग अलग टैटू के जरिए होती है। कत्ल करने वाले अपराधी के शरीर पर अलग टैटू होगा, तो पोर्न इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के शरीर पर दूसरी नक्काशी के टैटू बने हुए हैं।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment