Donald Trump publicly balling reporter

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा): अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प को उनके मनमौजी स्वभाव औऱ सख्त फैसलों के लिए जाना जाता है। राष्ट्रपति बनने के बाद जिस तरह से उन्होंने मुस्लिम देशों के खिलाफ बैन लगाया उसकी पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है।

इसी को लेकर अब ट्रम्प का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल ट्रम्प के बैन के बाद मीडिया लगातार उनके पीछे पड़ा हुआ है।ऐसे ही एक कार्यक्रम के दौरान एक पत्रकार ने डोनल्ड ट्रम्प से इस मुद्दे पर सवाल पूछने की कोशिश की। ये पत्रकार आक्रामक तरीके से ट्रम्प से सवाल पूछने की कोशिश कर रहा था। ये पत्रकार खड़े हो कर ट्रम्प से सवाल पूछ रहा था। ट्रम्प ने उस पत्रकार को बैठने के लिए कहा, लेकिन वो बैठने के तैयार नहीं हो रहा था। वो लगातार आगे बढ़कर सवाल पूछने की कोशिश कर रहा था।

ट्रम्प ने उसे बार बार बैठने के लिए कहा। वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह वो पत्रकार सवाल पूछने के साथ साथ बार बार कह रहा था कि वो सवाल पूछने के लिए अधिकृत है। आखिरकार ट्रम्प ने अपने सुरक्षाकर्मी को कुछ इशारा किया। उसके बाद सुरक्षाकर्मी आया और उस पत्रकार को बाहर जाने के लिए कहा। वो पत्रकार फिर भी नहीं शांत हो रहा था। सुरक्षाकर्मी ने उसे पकड़ के बाहर करने की कोशिश की तो पत्रकार बोल पड़ा कि आप मुझे छू नहीं सकते हैं।

ये सारी घटना कैमरे में कैद हो रही थी। आखिरकार उस पत्रकार को बाहर निकाल दिया गयया। इस घटना से एक बात साफ हो रही है कि ट्रम्प अमेरिकी हितों के खिलाफ सवाल पूछने वालों का क्या हाल करते हैं। अमेरिका के आंतरिक मामले और नीतियों में वो पत्रकार जबरन सवाल पूछ रहा था। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि ट्रम्प ने दिखा दिया कि असहिष्णुता क्या होती है।

ऐसी घटना भारत में होती तो पीएम मोदी से इस्तीफा मांगने का सिलसिला शुरू हो जाता। पूरे देश में अचानक हंगामा खड़ा हो जाता।

Read also  : डोनल्ड ट्रम्प से डरे अमेरिकी, 52 फीसदी बोले बराक ओबामा हमें ट्रम्प से बचाओ !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *