अंतरराष्ट्रीय

डोनल्ड ट्रम्प का सबसे शानदार फैसला…दुनिया का हर शख्स दुआ देगा !

डोनल्ड ट्रम्प

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने पद संभालने के बाद कई ऐसे फैसले लिए जो ये बताने के लिए काफी हैं कि वो बेखौफ राष्ट्रपति हैं। उन्हे किसी का डर नहीं है।

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के सबसे ताकतवर शख्स के तौर पर ट्रम्प लगातार ऐसे फैसले ले रहे हैं जिनसे पूरी दुनिया हैरान हो जा रही है। अपने चुनावी वादों को ट्रम्प एक के बाद एक लागू कर रहे हैं। प्रचार के दौरान ट्रम्प ने कहा था कि वो दुनिया से इस्लामिक आतंकवाद को खत्म कर देंगे।

अपने इस वादे को पूरा करने के लिए ट्रम्प ने एक शानदार फैसला लिया है। दुनिया के सबसे दुर्दांत आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ ट्रम्प ने जंग छेड़ने की बात कही है। ट्रम्प ने साफ कर दिया है कि दुनिया के सबसे कुख्यात आतंकी संगठन ISIS को खत्म होना होगा। इसके लिए उन्होंने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। ट्रम्प ने कहा कि ISIS के आतंकी गंदे चूहे की तरह हैं जो दुनिया के गंदा कर रहे हैं। उस से भी अहम बात ये है कि चुनाव प्रचार के दौरान ट्रम्प ने कहा था कि उनके राष्ट्रपति बनने के 50 दिन के अंदर आतंकी संगठन के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

अब राष्ट्रपति बनने के बाद उन्होंने 50 दिन से पहले ही संकेत देने शुरू कर दिए हैं कि ISIS का खात्मा नजदीक है। डोनल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी सेना को आदेश दे दिया है की वो ISIS को खत्म करने के लिए 30 दिन के अंदर प्लान तैयार करे। ट्रम्प ने अमेरिकी सेना से कहा है कि आतंकी संगठन ISIS अमेरिका के सामने अकेला खतरा नहीं है। हमारे सामने कई और खतरे हैं। जिनसे हमे निपटना है। ट्रम्प ने कहा कि ISIS खुद अपना एख देश घोषित करने की फिराक में है। बता दें कि आईएसआईएस की क्रूरता के किस्से पूरी दुनिया में बदनाम है। वो लोगों को जिंदा काटते हैं। उनके सिर के साथ फुटबॉल खेलते हैं।

डोनल्ड ट्रम्प के आदेश के बाद अमेरिकी सेना तैयारियों में जुट गई है। ट्रम्प ने कहा कि वो किसी भी सूरत में ISIS को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका की सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। साफ है कि अगर अमेरिका आईएस पर हमला करता है तो ये आतंकी संगठन हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा। फिलहाल इराकी सेना और रूस के साथ मित्र देशों की सेनाओं की कार्रवाई के बाद आईएस का कब्जा इराक से बहुत हद तक हट गया है। ऐसे में अमेरिका का इस जंग में कूदना संकेत दे रहा है कि ट्रम्प ने जो कहा था वो उसे पूरा करने में जुट गए हैं।

Leave a Comment