अजब गजब

डेड बॉडी चीखती-चिल्लाती हैं, जानिए मृत शरीर से जुड़े कुछ तथ्य

Dead bodies are screaming, the body attached to Know Factsनई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा):  मृत्यु इस जगत की सबसे बड़ी और अंतिम सच्चाई हैं। जो भी इस जगत में आया है उसकी मृत्यु निश्चित हैं। मृत्यु को जीवन का विश्राम स्थल माना जाता हैं। मृत्यु का रहस्य तो कोई नहीं जान पाया। लेकिन, हम आपको मृत्यु के बाद बॉडी में होने वाले वदलाव के बारे में बतायेंगे-

1.  मृत्यु के बाद Body का रंग चेंज होने लगता हैं। Blood circulation रुकने के कारण बॉडी का रंग नीला होने लगता हैं। और होमोग्लोबिन की कमी के कारण शरीर पीला पड़ने लगता हैं।
2.  मरने के बाद बॉडी की इंटेस्टाइन में बनने वाली गैस और सड़ते हुए Organs के कारण आँखें बाहर की ओर आ जाती हैं। और सूजन के कारण जीभ बाहर की ओर निकल जाता हैं
3.  मौत के बाद बॉडी में मौजूद बैक्टीरिया गैस बनाते हैं जिससें बॉडी के वोकल मसल्स में खिंचाव आ जाता हैं। जिससे पोस्टमार्टम के दौरान  बॉडी चीखने और कराहने लगती हैं।

4  मृत्यु के बाद बॉडी से निकलने वाले Smell से कई तरह की चीटियाँ, बैक्टीरिया, फंगस, मक्खियाँ और भी जीव बॉडी की ओर Attract होने लगते हैं।

5  अगर Dead body को ढ़क कर ना रखा जाये तो बॉडी सूख कर सख्त हो जाती हैं।

6  कुछ खास इको-जोन्स में रखे जाने पर बॉडी को सड़ाने वाले बैक्टीरिया का ज्यादा असर नहीं होता। जिससे बॉडी Naturally ममी में बदल जाती हैं।

7  बॉडी के अंदर बनने वाली गैस के बाद एक ऐसा समय आता हैं बॉडी की Skin मसल्स और हड्डियों को छोड़ देता हैं।

8  मौत के बाद भी बॉडी दे सकती हैं बच्चे को जन्म। मौत के बाद body के अंदर बनने वाली गैस बच्चे को बाहर की ओर धकेलती हैं। इसे Coffin birth के नाम से जाना जाता हैं। इसके बहुत कम मामले सुनने को मिलते हैं। इसमें ज्यादातर मामलों में बच्चे की भी मृत्यु हो जाती हैं। 2007 में भारत में एक मृत महिला ने एक जिंदा बच्चे को जन्म दिया।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment