PM Modi, Congress, पीएम मोदी 1

PM Modi, Congress, पीएम मोदी 1

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। कांग्रेस में कोई ऐसा नेता नहीं दिखाई दे रहा है जो पार्टी को उत्थान के पथ पर ले जाए। इसके पीछे कारण ये है कि कांग्रेस गांधी परिवार के अलावा कहीं देखती ही नहीं है। पार्टी के नेताओं में गांधी परिवार से वफादारी का रोग लगा हुआ है। भले ही इस के चक्कर में पार्टी का बंटाधार ही क्यों न हो जाए। लगातार एक के बाद एक ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिनसे लग रहा है कि कांग्रेस अब कभी उबर नहीं पाएगी। अब तो कांग्रेस के नेता खुद विरोधियों की तारीफ कर रहे हैं। जब विरोधी की तारीफ होने लगे तो समझना चाहिए कि वो अच्छा कर रहा है। इसी के साथ बगावत का इशारा भी होती है तारीफ

महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं नारायण राण। राणे ने पीएम मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस की जमकर तारीफ की है। नारायण राणे ने कहा कि केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी अच्छा काम PM Modi, Congress, पीएम मोदी 1कर रहे हैं। वो देश को आगे ले जाने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। उनके काम का असर दिखाई भी दे रहा है। नारायण राणे के इस बयान से कांग्रेस में असहज स्थिति उत्पन्न हो गई है। कांग्रेसी कसे इस बात को स्वीकार कर लें कि मोदी अच्छा काम कर रहे हैं।

नारायण राणे ने केवल मोदी की ही तारीफ नहीं की है। उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फणनवीस की भी तारीफ की है। राणे ने कहा कि फणनवीस राज्य के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। वो राज्य के विकास PM Modi, Congress, पीएम मोदी 1के मार्ग पर लाने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। इसके अलावा नारायण राणे ने केंद्र सरकार के मंत्रियों की भी तारीफ की है। राणे ने खास तौर पर नितिन गडकरी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी का काम पूरा देश देख रहा है।

नारायण राणे ने गडकरी को विकास पुरुष करार दिया। नारायण राणे के इन बयानों के बाद कांग्रेस के सामने असहज स्थिति खड़ी हो गई है। मोदी की तारीफ कांग्रेस का नेता करे ये तो सोनिया गांधी के लिए मुश्किल बात है। बता दें कि नारायण राणे कई बार कह चुके हैं कि वो पार्टी में खुश नहीं हैं। वो अमित शाह के साथ भी देखे गए हैं। कहा जा रहा है कि वो जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि नारायण राणे ने इनसे इंकार किया है। दरअसल राणे को पता है कि कांग्रेस में केवल गांधी परिवार के वफादारों को ही तरक्की मिलती है। यही कारण है कि वो अब अपने विकल्प तैयार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *