Hindi

मोदी सरकार वो कर रही है जिसका कांग्रेस को डर था !

राजनाथ के निशाने पर इस बार कांग्रेस आई

पिछले कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है कि राजनाथ सिंह खासे आक्रामक है। पिछले दिनों पाकिस्तान के ही घर में घुसकर पाक को ही दो टूक कहने के बाद राजनाथ के निशाने पर इस बार कांग्रेस आई।

नई दिल्ली (ब्यूरो रिपोर्ट अड्डा):  लोकसभा चुनाव के बाद से शांति से काम कर रहे राजनाथ सिंह इन दिनों एक बार फिर से सुर्खियों में दिखाई दे रहे हैं। पाकिस्तान पर दो टूक बोलने के बाद सिंह के बयानों में वो वजन नजर आने लगा है, जिसके लिए वो जाने जाते है। राजनाथ सिंह ने दलित मामले पर लोकसभा में बिल्कुल साफ शब्दों में संदेश दे दिया कि वो कांग्रेस को आक्रामक होने नहीं देगें।

राजनाथ सिंह हर उस सवाल का जवाब दे रहे है, जिसके सवाल पीएम मोदी से पूछे जा रहे थे। दलित मुद्दे को लेकर राजनाथ सिंह ने लोकसभा में मोर्चा खोला। राजनाथ सिंह ने कांग्रेस से पूछा कि दिल पर हाथ रखकर बताइएं कि क्या वाकई दलितों पर ज्यादा हमले होने लगे है। राजनाथ सिंह के इस बयान पर कांग्रेस की नाराजगी चरम पर आ गई और वॉक ऑउट करते हुए चले गए।

राजनाथ सिंह के बयान को बारीकी से सुनने के बाद आपकों इस बात का एहसास हो जाएगा कि बीजेपी वो कर रही है, जिसका कांग्रेस को डर था। पिछले दिनों राज्यसभा में जीएसटी पर वोट के दौरान पीएम मोदी ने सॉफ्ट शब्दों में कांग्रेस का धन्यवाद दिया और पिछली सरकारों की तारीफ की । लेकिन अब जब मामला निपट गया तो एक बार फिर से तंजात्मक प्रहार किए जा रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में अगर दलितों के लिए कुछ किया जाता तो आज ये स्थिति नहीं होती। मसलन एक बार फिर से दलितों की हालत का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ दिया गया। सूत्रों ने बताया था कि सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में मोदी सरकार की तरफ से कांग्रेस को ये भरोसा दिलाया गया था कि सत्र में अभी के मुद्दों पर चर्चा होगी। लेकिन राजनाथ सिंह ने संकेत दे दिया कि वो सिर्फ रणनीति का हिस्सा था।

मसलन आज की तारीख में कांग्रेस जीएसटी का क्रेडिट न सिर्फ मोदी सरकार के झोली में डाल चुकी है बल्कि खुद के लिए सदन में मुसीबतें भी खड़ी कर चुकी है। ये मोदी एंड टीम की रणनीति का वो हिस्सा है जिसका अंदेशा कांग्रेस को था, लेकिन अब एक बार कांग्रेस विरोध की आवाज उठाकर भी बैक फुट पर रहेगी, क्योकि इतिहास के पन्नों में जीएसटी मोदी सरकार के नाम दर्ज हो चुका है।

NEXT >>  भारत के इस हथियार से चीन और पाकिस्तान में हड़कंप

Leave a Comment