राज्य

कर्ज माफी के बाद सीएम योगी का हाहाकारी फैसला…पूरा किया दूसरा बड़ा वादा

cm yogi completed another big promise

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा): योगी आदित्यनाथ बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र को लागू करने में जुट गए हैं। कई वादे तो सरकार बनने के फौरन बाद ही अमल में आने शुरू हो गए थे। सबसे अहम वादा था किसानों के कर्ज माफी का। योगी ने इस वादे को भी पूरी कर दिया। 4 अप्रैल को हुई पहली कैबिनेट बैठक में योगी ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया है। इसके बाद वो दूसरे वादों को पूरा करने में जुट गए हैं। इन सबके बीच यूपी में पिछली सरकार के दौरान की योजनाओं में भी बदवा किया जा रहा है।

सीएम योगी ने सपा सरकार की समाजवादी आवास योजना योजना को बंद कर दिया है। समाजवादी पार्टी की सरकार की योजना को बंद करने के बाद योगी सरकार नई योजना ला रही है। यूपी सरकार अब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को अफोर्डेबल हाउस दिलाने की योजना जनता के सामने लेकर आने वाली है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने देश में सभी लोगों को सस्ते मकान देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना को शुरू किया था। केंद्र सरकार की इसी योजना को नए कलेवर के साथ यूपी में शुरू किया जाएगा।

सीएम योगी ने तय किया है कि वो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश के लोगों के सस्ते घर मुहैया कराएंगे। बता दें कि समाजवादी आवास योजना के तहत प्रदेश में मध्यम वर्ग और निम्न मध्यम वर्ग को 2 बेडरूम वाले सस्ते घर देने का वादा किया गया था। सपा सरकार ने लक्ष्य तय किया था कि .2016 तक 3 लाख लोगों को सस्ते घर दिए जाएं। लेकिन उस से पहले ही उनकी सरकार सत्ता से बाहर चली गई। समाजवादी योजना गाजियाबाद, लखनऊ और मेरठ में शुरू हो गई थी। अब योगी सरकार इन योजनाओं का भविष्य तय करना है।

इस योजना के तहत सीएम योगी 6-12 लाख रुपए की सालाना आय वाले परिवारों को 90 स्कॉयर मीटर और 12-18 लाख रुपये सालाना आय वाले परिवारों को 110 स्क्वायर मीटर कार्पेट एरिया के सस्ते घर मुहैया कराएंगे। इसी के साथ योगी सरकार ने अखिलेश सरकार के मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में भी कुछ बदलाव किया है। इसके तहत अब मेट्रो रेल के प्रोजेक्ट में गोरखपुर भी शामिल हो गया है। यानि अब गोरखपुर में भी मेट्रो चलेगी। साफ है कि योगी सरकार तेजी से काम कर रही है। वो जनता को दिखाना चाहती है कि जितने वादे किए हैं उन्हे पांच साल में पूरा करेंगे।  Read Also : सीएम योगी के खौफ से केजरीवाल कांपे राजनीति से सन्यास का दिया संकेत !

Leave a Comment