अंतरराष्ट्रीय

चीन ने अमेरिका से कहा, नॉर्थ कोरिया नहीं मान रहा, ट्रम्प बोले-महायुद्ध होगा

China America North Korea war

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा) : पूरी दुनिया में इन दिनों विश्व युद्ध का खतरा मंडरा रहा है। सीरिया में अमेरिका और रूस आपस में भिड़ने को तैयार दिख रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ नॉर्थ कोरिया भी अपने तेवर दिखा रहा है। बूता दें कि उत्तर कोरिया को लेकर चीन और अमेरिका में तनाव की स्थिति कई बार खड़ी हो चुकी है। दरअसल उत्तर कोरिया जिस तरह से लगातार मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है उस से अमेरिका नाराज है।

हाल ही में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग अमेरिका की यात्रा पर गए थे। वहीं पर उन्होंने राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच उत्तर कोरिया को लेकर भी बात हुई। अमेरिका ने चीन से इस बात को लेकर नाराजगी जताई कि वो उत्तर कोरिया को समझा नहीं रहा है। बता दें कि उत्तर कोरिया का केवल एक ही देश मित्र है और वो है चीन। साउथ कोरिया के पक्ष में अमेरिका और तमाम पश्चिमी देश हैं। ऐसे में उत्तर कोरिया की हरकतों से विश्व युद्ध का खतरा मंडरा रहा है।

यहां पर आपको ये जानकारी भी दे दें कि अब चीन ने अमेरिका से कहा है कि वो उत्तर कोरिया उसकी बात नहीं मान रहा है। चीनी ऱष्ट्रपति ने ट्रम्प से फोन पर बात की और कहा कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रम को रोकने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में अमेरिका ने कहा है कि अगर चीन उत्तर कोरिया को समझाने में नाकाम रहता है तो अमेरिका खुद ही उसे संभाल लेगा।

बता दें कि अमेरिकी नौसेना का एक जहाज उत्तर कोरिया की तरफ रवाना हो गया है। वहीं दूसरी तरफ जापान की नौसेना ने भी उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका का साथ देने का फैसला किया है। अमेरिकी पोत कार्ल विंसन के साथ जापानी सेना युद्ध अभ्यास करना चाहती है। बता दें कि कार्ल विंसन में दो परमाणु रिएक्टर लगे हैं। और ये पोत किसी छोटे देश को तबाह करने में सक्षम है। अब देखना होगा कि क्या चीन उत्तर कोरिया को समझा पाता है या फिर महा विनाश की संभावना बनी रहेगी।

Read Also : होने वाला है तीसरा WORLD WAR, मिट जाएगा नापाक देशों का नामो-निशान

Leave a Comment