चर्चित राज्य

कायर पाक जवान ने पानी पीते जवान पर दागी गोली, बदले में BSF ने 3 पाक रेंजर उड़ा डाले

BSF ने पाक रेंजर मारे

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में पाक जवानों ने फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया। पाक जवानों ने पानी पीते हुए BSF के जवान पर गोलियां बरसाईं। जिसके जवाब में बीएसएफ के जवानों ने अपनी बंदूकों का मुंह खोल दिया। भारतीय जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के 3 रेंजर मारे गए हैं। इस घटना को लेकर BSF के प्रवक्ता ने बताया, उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी फायरिंग का करारा जवाब दिया गया। भारत की फायरिंग में पाकिस्तान के 3 रेंजर्स मारे गए। पाकिस्तान ने बिना उकसावे के फायरिंग की। जिसका जवाब भारत की तरफ से जोरदार अंदाज में दिया गया।

BSF के मुताबिक शनिवार दोपहर पाकिस्तान ने हल्के हथियारों से फायरिंग शुरू की। इस से पहले आपको बता दें कि आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में BSF के जवान केके अप्पा राव घायल हो गए थे। हालांकि उनकी हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। बीएसएफ के इस कदम के बाद पाकिस्तान को समझ में आ जाना चाहिए कि वो कितनी भी कोशिश कर ले कामयाब नहीं हो पाएगा। वो जितनी बार सीजफायर का उल्लंघन करेगा उतनी बार उसे तगड़ा जवाब दिया जाएगा। इस से पहले भी भारतीय सेना की जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। सुंदरबनी में 3 पाक जवानों के मारे जाने की खबर से पाक सेना में हड़कंप मचा हुआ है।

इसके अलावा कश्मीर से दूसरी बड़ी खबर सेना पर आतंकी हमले की है। पुलवामा में आतंकियों ने जिला पुलिस लाइन की बिल्डिंग पर हमला किया। बताया जा रहा है कि इस घटना में भारतीय सेना के 8 जवान शहीद हो गए हैं। इस बीच खबर है कि दो आतंकियो को भी सेना के जवानों ने मार गिराया है। भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू का कहना है कि ये फिदायीन हमला है। बताया जा रहा है कि इस इलाके में अभी दो आतंकी और छिपे हैं और फायरिंग लगातार जारी है। पिछले महीने 10 जुलाई की ही बात है जब अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला हुआ था।

बताया जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। ये भी कहा जा रहा है कि एक अनजान शख्स ने लोकल मीडिया को फोन करके ये जानकारी दी है। इस शख्स ने खुद को जैश-ए-मोहम्मद का प्रवक्ता बताया है। उसका दावा था कि इस आतंकी हमले में कई जवान मारे गए हैं। इसके साथ ही उसने धमकी दी है कि अभी ऐसे और भी हमले किए जाएंगे। इस आंतकी हमले के बाद से साउथ कश्मीर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही मोबाइल इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया है। बहरहाल कश्मीर में सेना की शौर्य गाथा जारी है। आतंकी हमले में जवानों का शहीद होना दुखद है। लेकिन जिस तरह से आतंकियों के खिलाफ मिशन चल रहा है वो कामयाब होता दिख रहा है।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment