चर्चित राष्ट्रीय

सबसे बड़ा सर्वे, आज चुनाव हुए तो BJP को मिलेंगी इतनी सीटें, कांग्रेस का सूपड़ा साफ !

सबसे बड़ा सर्वे नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): देश की राजनीति के मिजाज को परखने के लिए आजतक चैनल ने एक सर्वे कराया। कहा जा रहा है कि ये सबसे बड़ा सर्वे है। इस सर्वे में जनता से सवाल पूछा गया कि अगर आज की तारीख में लोकसभा चुनाव होते हैं तो वो किसे वोट देंगे। इस सर्वे के नतीजे कांग्रेस को हताशा की खाई में डाल देंगे। जी हां देश की जनता का भरोसा मोदी सरकार पर लगातार बढ़ता जा रहा है। देश का मूड जानने के लिए हुए इस सर्वे के नतीजे बता रहे हैं कि अगले लोकसभा चुनाव में मोदी को कोई नहीं रोक सकता है। बीजेपी की सरकार फिर से बननी तय है वो भी प्रचंड बहुमत के साथ ।

अभी चुनाव हुए तो ?
इस सर्वे में सबसे पहला सवाल ये था कि अभी चुनाव हुए तो किसे कितनी सीटें मिल सकती हैं। इस सर्वे के मुताबिक अभी चुनाव हुए तो बीजेपी नीत एनडीए को 349 सीटें और कांग्रेस नीत यूपीए को 75 सीटें मिल सकती हैं। वहीं अन्य के खाते में 119 सीटें जा सकती हैं। ये आंकड़ा पिछले लोकसभा चुनाव के आंकड़ों से बड़ा है। इस से पता चल रहा है कि बीजेपी एक बार फिर से अपने दम पर सरकार बनाने की तरफ आगे बढ़ रही है। हालांकि आजतक की तरफ से 6 महीने पहले कराए गए सर्वे के मुकाबले इस बार एनडीए को 11 सीटें कम मिल रही हैं।

बीजेपी के खाते में 42 फीसदी वोट
इस सर्वे के मुताबिक आज चुनाव हुए तो एनडीए को 349 सीटें मिल सकीत हैं। बता दें कि मोदी सरकार के 3 साल पूरे हो गए हैं। 3 साल बाद भी अगर मोदी 300 सीट जीतने का दम रखते हैं तो ये बहुत बड़ी बात है। वहीं अगर वोट शेयर की बात करें तो एनडीए को 42 फीसदी वोट मिल सकते हैं.  यूपीए को 28 फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है। ये बीजेपी और मोदी सरकार के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि कही जा सकती है। अगर सीटों की बात करें तो बीजेपी को 298 सीटें, कांग्रेस को 47 और अन्य को 198 सीटों पर कामयाबी मिल सकती हैं। ये नतीजे कांग्रेस के लिए हताशा भरे हो सकते हैं। कांग्रेस को पिछली बार 45 सीटें मिली थी. इस सर्वे के मुताबिक वो दो सीटें ही ज्यादा जीत सकती है।

नरेंद्र मोदी अजेय !
आज तक चैनल का ये सर्वे साफ इशारा कर रहा है कि नरेंद्र मोदी को कोई नहीं रोक सकता है। वर्तमान राजनीति में वो अजेय हैं। मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। अगस्त 294 में कराए गए सर्वे में इंदिरा गांधी पीएम मोदी की लोकप्रियता के मुकाबले 12 फीसदी आगे थीं। वहीं इस सर्वे में मोदी लोकप्रियता का मापदंड में इंदिरा गांधी से 16 फीसदी आगे हैं। चुनाव होने पर कांग्रेस का पीएम कैंडिडेट कौन होगा इस पर 25 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी का नाम लिया है। कुल मिलाकर ये नतीजे कांग्रेस के लिए एक सबक है। कांग्रेस जितना मोदी सरकार पर हमला करती है उतना ही फायदा नरेंद्र मोदी और बीजेपी को हो रहा है।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment