चर्चित राष्ट्रीय

जून में फिर उबलेगी सियासत, अमेरिका जाने से पहले पीएम मोदी करेंगे धमाका तारीख ये रही!

पीएम मोदी, राष्ट्रपति, कांग्रेस

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): जून के महीने में पीएम मोदी अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी मुलाकात होने वाली है। उस से पहले ही वो देश की सियासत में धमाका करने वाले हैं। जी हां 23 जून की तारीख बीजेपी ने तय कर दी है। इसी दिन पीएम मोदी और अमित शाह एक बड़ा एलान करेंगे। बात कर रहे हैं राष्ट्रपति पद के चुनाव के बारे में। देश के अगले राष्ट्रपति के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है। 17 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाला है। औपचारिक तौर पर बुधवार से इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। सभी दल इस मुद्दे पर मंथन कर रहे हैं।

एनडीए और यूपीए दलों के बीच इस बात लेकर चर्चा हो रही है कि किसे इस पद के लिए उम्मीदवार बनाया जाए। कांग्रेस सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश कर रही है। वहीं बीजेपी ने भी राष्ट्रपति पद के लिए अपनी रणनीति पर अमल करना शुरू कर दिया है। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन के लिए बीजेपी ने एक कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी मे राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और वेंकैया नायडू हैं। ये तीनों मिलकर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन में मदद करेंगे। बताया जा रहा है की पीएम मोदी सर्वसहमति से उम्मीदवार का चयन चाहते हैं।

इसके लिए पीएम मोदी ने पार्टी के नेताओं से साफ साफ कह दिया है। उसी के बाद इस कमेेटी का गठन किया गया है। अब जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक 23 जून की तारीख तय की गई है। इसी दिन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम का एलान किया जाएगा। बीजेपी की तरह ही विपक्षी खेमे ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। यूपीए के दलों की एक बैठक बुलाई गई। इस बैठक में 10 सदस्यों की कमेटी ने भी भाग लिया। इस कमेटी में हर पार्टी से एक सदस्य है।

गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद यादव, प्रफुल पटेल, लालू यादव, सीताराम येचुरी, डेरेक ओ ब्रीयन, सतीश चंद्र मिश्रा, राम गोपाल यादव और आरएस भारती (द्रमुक) ने बैठक में भाग लिया। बात बीजेपी की करें तो बीजेपी के नेताओं ने पीएम मोदी को इस बारे में जानकारी दी है। प्रधानमंत्री से कहा गया है कि 17 दल एनडीए के पक्ष में हैं। 23 जून को उम्मीदवार के नाम का एलान किया जाएगा। 25 जून को पीएम मोदी अमेरिका के लिए रवाना होंगे। उस से पहले ही इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर एलान कर दिया जाएगा। चुनाव 17 जुलाई को और नतीजा 20 जुलाई को आएगा।

Leave a Comment