फ्रेंडशिप एप्लिकेशन पर जिस्मफरोशी, कहीं कॉलगर्ल को डेट तो नहीं कर रहे आप ?

जिस्मफरोशी टिंडर

जिस्मफरोशी टिंडर

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): आज जमाना सोशल मीडिया का है। स्मार्टफोन का है, हार हाथ में ये फोन और उसमें इंटरनेट की सुविधा है। हर काम के लिए तो एप्लीकेशन आ गई हैं। बिल जमा कराने से लेकर शॉपिंग तक सब कुछ आप इन एप्स के जरिए कहीं से भी मंगा सकते हैं। एक तरह से सारा काम ऑनलाइन हो गया है। दोस्ती और प्यार भी ऑनलाइन हो गया है। अगर आप भी ऑनलाइन दोस्ती या फिर प्यार के चक्कर में पड़े हैं तो ये खबर पहले पढ़ लें। ऑनलाइन डेटिंग साइट्स या फिर एप्लिकेशन पर होने वाली दोस्ती अब आपको महंगी पड़ सकती है। ऑनलाइन दोस्ती आपकी जेब काट सकती है। इसी के साथ जिस तरह से फ्रेंडशिप एप्स मार्केट में आ गए हैं वो और खतरनाक हैं।

एप्लिकेशन के जरिए जिस्म का धंधा
आज के समय में फ्रेंडशिप एप्लिकेशन भी आ गई हैं। इन फ्रेंडशिप एप के जरिए जिस्मफरोशी का धंधा तेजी से फल फूल रहा है। इन एप्स के जरिए आप चैटिंग से लेकर शारीरिक संबंध तक जा सकते हैं। हरजिस्मफरोशी टिंडर काम का रेट फिक्स है। बताया जा रहा है कि कई बड़ी ऑनलाइन डेटिंग एप्लीकेशन पर जिस्मफरोशी का काम चल रहा है। ये सारा काम चोरी छुपे हो रहा है। इस काम में सबसे ज्यादा फंसती हैं वो लड़कियां जो जल्द अमीर होने के सपने देखती हैं। इसके लिए वो कुछ भी करने को तैयार रहती हैं।

ऐसे एप्लीकेशन से बचकर
डेटिंग एप टिंडर के बारे में तो आप सभी को पता ही है। टिंडर इन जैसी लड़कियों के लिए सबसे बड़ा प्लेटफार्म बन चुका है। टिंडर जैसी और भी एप्लिकेशन हैं, लेकिन टिंडर पर अगर आप कुछ भी आपत्तिजनक देखते है तो उसके खिलाफ शिकायत भी कर सकते हैं। जिस पर कंपनी की तरफ से एकत्शन लिया जाता है। लेकिन जो बाकी की साइटें या फिर एप्स हैं उन पर ऐसा कोई एक्शन नहीं लिया जाता है। वो धड़ल्ले से चल रही हैं। इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि आप टिंडर पर जिस लड़की से चैट कर रहे हैं वो कॉलगर्ल या फिर देह व्यापार में शामिल लड़की तो नहीं है।

DU तक फैला जाल
इन ऑनलाइन एप्लीकेशन के जरिए कैसे लड़कियां इस धंधे में उतर रही हैं इस बारे में दिल्ली यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने बताया। उसने कहा है कि वो टिंडर की मदद से काफी अच्छे पैसे कमा चुकी है। उसका कहना है कि टिंडर पर लोग डेटिंग के लिए नहीं बल्कि जिस्मानी संबंधों के लिए आते हैं। इसका कहना है कि वो शारीरिक संबंध बनाने के बदले 5 से 15 हजार रूपये तक फीस लेती है। इसी जिस्मफरोशी टिंडर तरह की और भी लड़कियां हैं जो इन एप्स के जरिए जिस्मफरोशी का काम कर रही हैं। खास बात ये है कि इस को लेकर किसी को कोई दिक्कत नहीं है। टिंडर पर रेट तय होते हैं। गंदी बातों के लिए 1 हजार, वीडियो चैट के लिए 2 और एक रात के 10 हजार रुपये रेट है, तो अगली बार आप जब टिंडर का इस्तेमाल करें तो ये पता कर लें कि कहीं आप जिस्मफरोशी के धंधे में तो नहीं फंस रहे हैं।