‘लोकप्रियता’ में मोदी और योगी को टक्कर देती है ये महिला अधिकारी, बॉलीवुड सितारे भी इनके आगे फीके

फेसबुक पर महिला अधिकारी बी चंद्रकला की लोकप्रियका कितनी है, ये जानने के लिये आप उदाहरण के तौर पर 28 अक्टूबर के पोस्ट को देख लीजिए।

New Delhi, Nov 05 : आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला यानी सोशल मीडिया सनसनी, फेसबुक पर कमाल की लोकप्रियता और जबरदस्त फैन फॉलोइंग, चंद्रकला पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक को यहां लोकप्रियता में मात देती है। आपको बता दें कि बी चंद्रकला के आधिकारिक फेसबुक पेज पर सिर्फ 85 लाख फॉलोवर्स हैं, इसके बावजूद उनके पोस्ट्स इतने लाइक्स बटोरते हैं, जो बड़े-बड़े फिल्मी सितारों के पोस्ट्स भी नहीं करते।

जबरदस्त लोकप्रियता
फेसबुक पर बी चंद्रकला की लोकप्रियका कितनी है, ये जानने के लिये आप उदाहरण के तौर पर 28 अक्टूबर के पोस्ट को देख लीजिए, उन्होने अपनी तस्वीर की महज डीपी लगाई, जिस पर रिकॉर्ड 2.45 लाख लोगों ने लाइक्स किया, साथ ही 14 हजार से ज्यादा लोगों ने कमेंट किया, अगर चंद्रकला गुड मॉर्निंग कहती हुई कोई तस्वीर लगाती हैं, तो उसे हजारों लोग शेयर करते हैं।

पीएम मोदी को भी नहीं मिलते इतने लाइक्स
पिछले एक महीने के पोस्ट्स हुई तस्वीरों के आधार पर अगर तुलना करें, तो पता चलेगा कि जितने लाइक्स आईएएस अधिकारी को मिलते हैं, उतने पीएम मोदी की तस्वीर को भी नहीं मिलते। उदाहरण के तौर पर 31 अक्टूबर को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ पीएम ने एक तस्वीर फेसबुक पर लगाऊ, जिस पर 1.82 लाख लाइक्स मिलेगी, हालांकि औसतन लाइक्स की बात करें, तो चंद्रकला यहां पीएम मोदी पर भारी दिखती हैं।

कैसे चर्चित हुई बी चंद्रकला
बी चंद्रकला मूल रुप से तेलंगाना के करीमनगर जिले की रहने वाली हैं, वो साल 2008 यूपी कैडर की आईएएस है, बुलंदशहर में जिलाधिकारी रहते हुए 2014 में उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो सड़क की खराब क्वालिटी की वजह से ठेकेदार और इंजीनियर को सरेआम फटकार लगा रही थी, वो खुलकर कह रही थी कि भ्रष्टाचार करते हुए शर्म नहीं आती, इस वीडियो के बाद चंद्रकला सोशल मीडिया सनसनी बन गई थी।

शादी के बाद बनीं आईएएस अधिकारी
आपको बता दें कि आईएएस बनने से पहले ही चंद्रकला की शादी हो चुकी थी, हालांकि शादी के बाद भी उन्होने कोशिश जारी रखी, उनका चयन संघ लोक सेवा आयोग के हुआ, उन्हें यूपी कैडर मिला, बी चंद्रकला ट्विटर पर भी काफी एक्टिव रहती हैं, आपको बता दें कि शोहरत ही नहीं बल्कि विवादों की वजह से भी वो अकसर सुर्खियों में रहती हैं, एक पत्रकार से फोन पर उनका बहस हो गया था, जिसका ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।