अरविंद केजरीवाल की धाकड़ चुनौती

अरविंद केजरीवाल की धाकड़ चुनौती

नई दिल्ली (रिपोर्ट अड्डा): आम आदमी पार्टी, ये नाम अब धीरे धीरे देश की सियासत पर अपना असर छोड़ रहा है। पहले दिल्ली में एतिहासिक जीत के कारण आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की चर्चा पूरी दुनिया में हुई। उसके बाद वो जिस तरह से राष्ट्रीय राजनीति में दखल दे रहे हैं उस से केजरीवाल का नाम लगातार ऊपर जा रहा है। वो देश के शीर्ष नेताओं में शुमार होते हैं। कायदे से तो केंद्र के विपक्ष के रूप में कांग्रेस है लेकिन विपक्ष की भूमिका केजरीवाल ही निभाते हैं।

अरविंद केजरीवाल इन दिनों पार्टी के विस्तार में लगे हुए हैं। पंजाब में विधानसभा चुनाव में आप का जलवा देखने को मिला। नतीजे अभी नहीं आए हैं लेकिन पंजाब और गोवा में चुनाव में आप ने कड़ी चुनौती पेश की है। खास बात ये है कि इन दोनों ही राज्यों में आप ने बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है। इसके अलावा केजरीवाल भी लगातार बीजेपी और मोदी के खिलाफ हमला कर रहे हैं।

गोवा और पंजाब के बाद आम आदमी पार्टी ने अपना ध्यान गुजरात पर लगा दिया है। वहां भी बीजेपी की सरकार है। गुजरात को मोदी का गढ़ माना जाता है। आप ने गुजरात चुनाव लड़ने का फैसला किया है। गुजरात में बीजेपी के सामने हार्दिक पटेल की भी चुनौती है। सबसे खास बात ये है कि केजरीवाल ने अपना पूरा ध्यान गुजरात पर लगा दिया है। लेकिन अब जो खबर आई है उस से बीजेपी के खेमे में हलचल तेज हो गई है।

आम आदमी पार्टी ने एलान किया है कि वो गुजरात के साथ साथ राजस्थान विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी। राजस्थान में भी बीजेपी की सरकार है। हालांकि राजस्थान चुनाव में अभी टाइम है लेकिन पहले से एलान करके आम आदमी पार्टी ने साफ कर दिया है कि वो बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी करती रहेगी। खास बात ये है कि जहां जहां बीजेपी की सरकार है वहां वहा आम आदमी पार्टी उसे चुनौती दे रही है। इस तरह से आप और केजरीवाल खुद को कांग्रेस से ऊपर ला रहे हैं। ये कांग्रेस के लिए भी चिंताजनक बात है कि वो तीसरे नंबर पर जा रही है।

Read Also : केजरीवाल का सबसे बड़ा कारनामा

One thought on “अरविंद केजरीवाल की धाकड़ चुनौती…घबरा गए बीजेपी वाले”

  1. I think this is one of the most significant information for me. And i’m glad reading your article. But wanna remark on few general things, The site style is great, the articles is really great : D. Good job, cheers

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *