चर्चित राज्य

योगी के सीएम बनने की कहानी…अमित शाह का प्लान सफल..पूरे देश में ये काम करना चाहते ?

Yogi made CM of up

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): उत्तर प्रदेश की नई सरकार रविवार को शपथ । मुखिया होंगे योगी आदित्यनाथ. वही योगी जिनके नाम से तथाकथित सेक्युलर नेता नाक मुंह बनाते हैं। ऐसे विवादित नेता को बीजेपी ने यूपी का सीएम बनाया है। जाहिर सी बात है कि आपके भी मन में सवाल उठ रहे होंगे कि योगी के कारण सहीं बीजेपी को नुकसान न हो जाए। लेकिन ऐसा कुछ नहीं होगा। दरअसल योगी को सीएम बनाने के पीछे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का दिमाग है। अमित शाह ने योगी के सहारे देश के बहुसंख्यक समुदाय को एक संदेश दिया है।

अमित शाह रणनीति बनाने में माहिर माने जाते हैं। वो जानते हैं कि योगी को सीएम बनाने के बाद कई तरह के सवाल खड़े होंगे। लेकिन उनके पास अपने तर्क और लॉजिक है। शाह के मुताबिक योगी को सीएम बनाने से देश की बहुसंख्यक आबादी को एक संदेश साफ तौर पर जाएगा। वो संदेश ये है कि अब मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति नहीं होगी। इसके साथ ही इस बार जिस तरह से प्रचंड बहुमत मिला है उस से बीजेपी पर किसी भी किस्म का दबाव नहीं है।

योगी को सीएम बनाने में बीजेपी को किसी भी तरह की दुविधा का सामना नहीं करना पड़ा है। अब योगी की कट्टर हिंदूवादी छवि के सहारे बीजेपी हिंदी बेल्ट को ये संकेत दे रही है कि अब कांग्रेस और दूसरे दलों की मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति खत्म हुई। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने यहां तक कह दिया था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। इस तरह के बयानों से देश की हिंदू आबादी को काफी ठेस पहुंची थी। बीजेपी ने योगी को सीएम बना कर एक बार फिर से हिंदुत्व की राह पर लौटने के संकेत दिए हैं।

प्रदेश में योगी की सरकार बनने के साथ ही एक बार फिर से राम मंदिर का मुद्दा गरमा सकता है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ राम मंदिर बनाने के पक्षधर रहे हैं। अब प्रदेश के हिंदु समुदाय को इस बात की उम्मीद है कि इस बार राम मंदिर बन कर रहेगा। हालांकि योगी ने राम मंदिर के मुद्दे पर ये कहा था कि सरकार बनने के बाद सुप्रीम कोर्ट में तेजी से सुनवाई की अपील की जाएगी जिस से जल्दी फैसला आए और राम मंदिर बनाया जाए। कुल मिलाकर यूपी में बीजेपी ने जो प्रयोग किया है उसकी परिणाम 2019 में दिखाई पड़ सकता है।

Read Also :  जिन्ना पैदा नहीं होने देंगेः योगी आदित्यनाथ

Leave a Comment