अंतरराष्ट्रीय

तोते ने खोला मालिक और नौकरानी के अवैध संबंध का राज, पत्नी गई कोर्ट

तोते ने खोला राज

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा): इंसानों के करीब जितने जानवर हैं उनमें कुत्ते का नंबर सबसे आगे है। कुत्ता इंसानों का सबसे वफादार होता है। आपने कई कहानियां सुनी होंगी जिनमें कुत्ते की वफादारी का जिक्र किया गया होगा। साथ ही आपने कई फिल्मों में भी कुत्तों और इंसानों की दोस्ती के किस्से देखे होंगे। लेकिन एक मामले में कुत्ता तोते से मात खा जाता है। कुत्ता बोल नहीं पाता है। कुत्ता अपने मालिक से वफादारी तो निभाता है लेकिन वो कुछ बोल नहीं पाता है। वहीं दूसरी तरफ तोता इंसानों की भाषा की नकल उतारने में माहिर होता है। दुनिया भर में कई बोलने वाले तोते हैं। लोग अक्सर अपने घरों में तोता पालते हैं।

तोता पालने का सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि आप घर में बोर नहीं हो सकते हैं। तोता अपनी अलग सी आवाज में आपकी बातों को दोहराता रहता है। वो आपसे बात करता है। बोलने वाले तोते बहुत महंगे बिकते हैं। इनका सौदा कई बार तो हजारों में किया जाता है। लेकिन बोलने वाला तोता कभी कभी मुसीबत भी खड़ी कर देता है। जैसा कि इन भाई साहब के साथ हुआ। ये भाईसाहब कुवैत के रहने वाले हैं। इनका सुखी परिवार है। सब कुछ मन मुताबिक चल रहा था। इन्होंने अपने घर में एक तोता पाल रखा है। वो तोता घर में सभी को प्रिय है। तोते की आवाज से हमेशा घर गुलजार रहता है।

कुवैत में रहने वाले ये जनाब अपनी पत्नी से भी बहुत प्यार करते हैं। एक बार इनकी पत्नी कुछ दिनों के लिए घर से बाहर गई थी. इसी दौरान मालिक ने नौकरानी के साथ चक्कर चला लिया. जब तक पत्नि घर से बाहर रही ये जनाब नौकरानी के साथ मस्ती करते रहे। लेकिन वो ये भूल गए कि चोरी कितनी भी शातिर अंदाज से की जाए कुछ न कुछ सबूत रह ही जाता है। ये भाई साहब भूल गए कि घर में एक तोता भी है, जो बोल सकता है। बस फिर क्या था। तोता सब कुछ देखता रहा। जब इनकी पत्नि वापस घर आई तो तोते ने सारा भांडा फोड़ दिया। तोते ने पत्नि के सामने उसके पति की अय्याशियों का पूरा कच्चा चिट्ठा खोल के रख दिया।

तोते ने अपनी  मालकिन के सामने सारी बातें बता दीं, कैसे उसका नालिक नौकरानी के साथ चक्कर चला रहा था। उसे कैसे कैसे मैसेज करता था। किस तरह से उसे बुलाता था। ये सारी बातें उसने अपनी मालकिन को बता दीं। ऐसा नहीं है कि उसने बताया बल्कि मालकिन के घर आने पुर उनके सामने ही वो सारी बातें रटने लगा जो मालिक नौकरानी से किया करता था। पत्नि ये सब सुनकर समझ गई कि उसका पति बेवफा है। वो कोर्ट में तोते के बयान के आधार पर तलाक मांगने पहुंच गई। हालांकि कोर्ट ये मामला खारिज कर दिया। कोर्ट का कहना है कि तोता ये सारी बातें टीवी या फिर रेडियो में सुनकर भी रट सकता है।

Advertisement

रिलेटेड कंटेंट के लिए नीचे स्क्रॉल करे..

Loading...
Advertisement

Leave a Comment