Video: शादी में विदेशी लड़की का मारवाड़ी डांस, देख कर लाखों लोग रह गए दंग !

विदेशी लड़की का डांस, हिंदी गाने पर विदेशी लड़की का डांस

विदेशी लड़की का डांस, हिंदी गाने पर विदेशी लड़की का डांस

नई दिल्ली(रिपोर्ट अड्डा) : भारतीय कला और संस्कृति का ड़ंका एक बार फिर से दुनिया में बजने लगा है। हाल के दिनों में देखा गया है कि भारतीय कलाओं के प्रति दुनिया के कई देशों के लोगों का झुकाव बढ़ा है। इसका कारण ये है भारतीय संस्कृति इतनी समृद्ध है जिसकी कोई थाह नहीं है। दुनिया के अलग अलग देशों से लोग भारत आते हैं, शांति और मोक्ष की तलाश में। भले ही हिंदुस्तान के अंदर ही हमारे टैलेंट की कद्र न हो, लेकिन विदेशी लोगों को भारतीय कला की कद्र है। यही कारण है कि ये अपना देश छोड़कर भारत आते हैं और यही पर रच बस जाते हैं।

इसी से जुड़ा हुआ है हमारा ये वीडियो। जो हम आपको दिखाने जा रहे हैं। इस वीडियो में भारतीय नृत्य कला की दीवानी एक विदेशी लड़की का डांस है। जी हां ये कोई बॉलीवुड के गाने पर किया गया डांस नहीं है। शुद्ध भारतीय संस्कृति की छाप इस विदेशी लड़की का डांस, हिंदी गाने पर विदेशी लड़की का डांसपर दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि ये डांस वीडियो राजस्थान या गुजरात के किसी इलाके का है। इस वीडियो में दिखने वाली लड़की विदेशी है। वो भारत डांस सीखने आई थी। जहां पर वो डांस सीख रही थी वहीं पर एक शादी का कार्यक्रम था। उसी कार्यक्रम में इस विदेशी लड़की ने अपने डांस से सभी का मन मोह लिया।

विदेशी लड़कियां भारत आकर हिंदी गानों पर डांस करें, यही कल्पना करना मुश्किल है। लेकिन इस विदेशी लड़की ने तो मारवाड़ी गाने पर मारवाड़ी डांस करके सभी को हैरान कर दिया। किसी को उम्मीद नहीं थी कि ये विदेशी लड़की इतना अच्छा डांस कर सकती है। हालांकि बताया जा रहा है कि ये लड़की काफी दिनों से भारत में ही रहकर भारतीय कलाओं और संस्कृति का अध्ययन कर रही थी। इसे भारत बहुत पसंद आया जिसके कारण ये भारतीय नृत्य को सीखने लगी और धीरे धीरे उस में पारंगत हो गई। जैसा की आप वीडियो में देख ही सकती है।

सोशल मीडिया पर विदेशी लड़की के मारवाड़ी डांस का ये वीडियो वायरल हो रहा है। अभी तक इसे लाखों लोगों ने देखा है। देखने के बाद हर कोई यही कहता है कि भई वाह क्या शानदार डांस किया है। एक विदेशी लड़की भारत में आकर भारतीय नृत्य करे वो भी पारंपरिक तो हैरानी होती ही है। आज के समय में जब हमारे बच्चे अपनी संस्कृति से दूर जा रहे हैं ऐसे में विदेशी लड़की का डांस, हिंदी गाने पर विदेशी लड़की का डांसविदेशी लड़की का ये डांस वीडियो याद दिलाता है कि हमारी कला और संस्कृति कितनी रिच है. हमें भी इसे अपनाना चाहिए। आधुनिकता गलत नहीं है लेकिन अपनी जड़ों को नहीं भूलना चाहिए। पतंग आसमान में कितनी भी ऊपर जाए लेकिन वो डोर से जुड़ी रहती है। डोर से कटने वाली पतंग ऊपर तो जाती है लेकिन उसका कोई भविष्य नहीं होता है।